S M L

दिलीप साहब का ठीक होना चमत्कार से कम नहीं : सायरा बानो

दिलीप कुमार की स्वास्थ में सुधार के बाद उनकी पत्नी सायरा बानो ने सभी फैंस का शुक्रियादा किया

Hemant R Sharma Hemant R Sharma Updated On: Aug 10, 2017 09:23 PM IST

0
दिलीप साहब का ठीक होना चमत्कार से कम नहीं : सायरा बानो

सायरा बानो का कहना है कि गुर्दे संबंधी समस्याओं से पीड़ित उनके पति और दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार का स्वस्थ होना चमत्कार है.

सायरा का कहना है कि उनका अचानक बीमार होना किसी बुरे सपने जैसा था. दिलीप कुमार (94) को दो अगस्त को लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

Photos: सेहत में सुधार के बाद घर लौटे दिलीप कुमार

सायरा ने संवाददाताओं से कहा, "वह अब स्वस्थ हैं. उनका बीमार होना किसी बुरे सपने जैसा था. मैं ईश्वर की शुक्रगुजार हूं. यह एक चमत्कार है."

सायरा ने दिलीप कुमार का इलाज करने के लिए चिकित्सकों और अस्पताल प्रबंधन को धन्यवाद दिया और अभिनेता की सलामती के लिए प्रार्थना करने वाले प्रशंसकों का भी आभार व्यक्त किया.

Dilip Kumar Lilavati

उन्होंने कहा, "अल्लाह ने हमारी प्रार्थना स्वीकार कर ली है और वह अब स्वस्थ हैं. मैं बता नहीं सकती कि मैं भगवान की किस तरह आभारी हूं कि उन्होंने हमें इस मुसीबत से बाहर निकाला."

उन्होंने कहा, "यह एक भयानक चीज थी. कुछ दिनों के भीतर ही वह इतने बीमार हो गए कि हमें पता नहीं चल रहा था कि क्या करें." सायरा ने आशा व्यक्त की कि घर जाने के बाद दिलीप जल्द ही बिल्कुल स्वस्थ हो जाएंगे.

दिलीप कुमार के बारे में जानिए 10 खास बातें

लीलावती अस्पताल के उपाध्यक्ष अजय कुमार पांडे ने बुधवार को कहा कि दिलीप कुमार को जब शरीर में पानी की कमी और मूत्रमार्ग में संक्रमण के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया था तो उनकी हालत गंभीर थी.

दिग्गज अभिनेता के रक्त में पोटेशियम और क्रिएटिनिन का स्तर काफी बढ़ गया था. चिकित्सक इस बात को लेकर चिंतित थे कि दिलीप कुमार को डायलिसिस पर रखना पड़ सकता है, लेकिन इलाज का अच्छा असर होता देख उन्होंने डायलिसिस नहीं करने का फैसला किया.

पांडे ने पति के प्रति सायरा के समर्पण और सेवा भाव को देखते हुए उन्हें 'सती-सावित्री' करार दिया.

इस पर सायरा ने हंसते हुए कहा, "अगर किसी महिला का पति भारत का 'कोहिनूर' हो तो उसकी पत्नी 'सती-सावित्री' क्यों नहीं होगी. हर पत्नी अपने पति से प्यार करती हैं. यह कोई बड़ी बात नहीं है. मैं जो कुछ भी कर रही हूं, उसके लिए मैं यह नहीं कहूंगी कि मैं उनकी देखभाल कर रही हूं. यह उनके लिए मेरा प्यार है और मैं उनके लिए यह और 100 बार करने को तैयार हूं."

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi