S M L

मैंने भी तलाक लिया है लेकिन तीन तलाक से सहमत नहीं: सैफ अली खान

इन दिनों देश में तीन तलाक पर बहस गर्म है

Sunita Pandey | Published On: Apr 24, 2017 03:25 PM IST | Updated On: Apr 24, 2017 03:25 PM IST

मैंने भी तलाक लिया है लेकिन तीन तलाक से सहमत नहीं: सैफ अली खान

देश में तीन तलाक को लेकर समाज और राजनीति में लगातार बहस जारी है. इस प्रथा को लेकर मुस्लिम महिलाएं आजादी की मांग कर रही है, जिसके बाद यह मुद्दा काफी गरम हो गया है. वहीं, अब ट्रिपल तलाक की प्रथा को लेकर बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान ने भी विरोध किया है.

सैफ तीन तलाक के मसले पर अपनी राय जाहिर करते हुए कहते हैं कि, "वह तीन तलाक की प्रथा से बिलकुल सहमत नहीं हैं."

सैफ के मुताबिक उन्होंने पहले भी निकाह किया था और फिर तलाक भी दिया है, लेकिन उन्होंने इसके लिए कानून का रास्ता चुना था ना कि तीन तलाक का. करीना से कानूनी प्रावधानों के तहत ही शादी की है.

ट्रिपल तलाक के बारे में सैफ का कहना है कि, "मेरे ऊपर मेरी पूर्व पत्नी और और बच्चों के प्रति मेरी जिम्मेदारी थी. इसलिए मैं तीन तलाक की प्रथा से सहमत नहीं हूं, क्योंकि मैंने कभी इसे अपनाया नहीं."

Saif Kareena Taimur

सैफ अली खान के मुताबिक, "ऐसी परिस्थितियों के लिए भारतीय संविधान में स्पेशल मैरिज एक्ट बना हुआ है. तीन तलाक इसका रास्ता नहीं है."

सैफ ने दुनिया भर में इस्लाम के लिए बढ़ते डर के बारे में अपनी राय रखते हुए कहते हैं कि, "मुझे धार्मिक पहचान के कारण कभी परेशानी का सामना नहीं करना पड़ा, लेकिन दुनिया भर में इस्लाम के प्रति बढ़ते नफरत से मैं चिंतित जरूर हूँ."

राष्ट्रवाद के मुद्दे पर सैफ अपने विचार रखते हुए कहते हैं कि, "राष्ट्रवाद बड़ी अदभुत चीज है, जो देश के विकास के लिए जरूरी भी है, लेकिन.. क्या हिंदुत्व के लिए भी यही चीज है? मुझे ऐसा नहीं लगता है."

सैफ अली खान के मुताबिक, "भारत जैसे सेकुलर देश में जहां अल्पसंख्यक रहते हैं, अगर हिंदुत्व को भी जरूरी कर दिया जाएगा, तो इससे मुसलमानों को परेशानी हो सकती है."

बता दें कि इन दिनों देश में तीन तलाक पर बहस गर्म है. मुस्लिम महिलाएं आवाज उठा रही हैं, वहीं कुछ मुस्लिम संगठन इस प्रथा को खत्म नहीं होने देना चाहते.

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi