S M L

रेणुका शहाणे की यादों में रीमा लागू: उनके साथ बिताया हर पल था खास

रेणुका शहाणे ने एक फेसबुक पोस्ट के जरिए रीमा लागू को श्रद्धांजलि दी

FP Staff | Published On: May 19, 2017 12:16 AM IST | Updated On: May 19, 2017 12:16 AM IST

रेणुका शहाणे की यादों में रीमा लागू: उनके साथ बिताया हर पल था खास

रीमा ताई...मैं आपसे आपके साथ फिल्मों में काम करने से बहुत पहले आपके घर में मिली थी. आपने बहुत ही स्वादिष्ट 'मटकीची उसल' (एक महाराष्ट्रियन व्यंजन) बनाया था. जब मैंने आपको स्टेज पर देखा था तब...मेरे आंखें आपसे हट ही नहीं थीं...आप बहुत ही खूबसूरत लग रही थीं. आप तब 'घर तिघांचा हवा' में सविता दामोदर परांजपे का रोल कर रही थीं. आप ने गजब का अभिनय किया था. आप स्टेज पर बेहद दमदार अभिनेत्री थीं! मैं आपकी एक्टिंग देखकर अभिभूत हो गई थी...और आपकी जबर्दस्त फैन भी. मैंने कभी भी यह कल्पना नहीं की थी कि मुझे कई साल बाद आपके साथ काम करने का मौका मिलेगा.

'हम आपके हैं कौन'...में मैं आपकी बेटी बनी थी. मैं उस वक्त आपसे यह मजाक किया करती थी कि आप इतनी खूबसूरत हैं कि मैं आपकी बेटी के रोल में फिट नहीं होती हूं...'मी नक्कीच लुक्स डिपार्टमेंट मध्ये अनुपम खेर वर गेल्ये' (मेरी लुक्स तो अनुपम खेर पर गई है). आप मेरे इस कमेंट पर खिलखिला कर हंसती थीं और मुझे जोर से मारते हुए कहती थीं 'काहीतरीच काय.'

हम अपना मेकअप रूम और टिफिन बॉक्स शेयर करते थे...आप मुझे लेकर बहुत ही प्रोटेक्टिव थीं..एक एक्टर के तौर पर आप बहुत ही फ्रेंडली थीं और मुझे आपने कई बार मुश्किल परिस्थितियों से निपटने में मदद की...मैं आपको तैयार होते घंटों तक निहार सकती थी. हालांकि आप जल्द से जल्द तैयार होने की कोशिश करती थीं क्योंकि आपको मेकअप में जयादा समय बिताने में कोई खास दिलचस्पी नहीं थी. वैसे भी आपको मेकअप की खास जरूरत नहीं थी क्योंकि आपके पास कुदरती सुंदरता थी.

एक बार जब मैं अपना कैमरा लेकर आई और आपसे आपकी ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीर खींचने की इजाजत मांगी...आप थोड़ा शर्मायीं और झिझकीं लेकिन फिर मुझे जैसे मैं चाहती थी वैसे तस्वीर खींचने की इजाजत दे दीं...मैं आईने में दिखती हुई आपकी एक तस्वीर खींचना चाहती थी...आपको तस्वीरों से डर लगता था...लेकिन यह आपकी सुंदरता के साथ न्याय नहीं था...आपके द्वारा की गई हिंदी फिल्मों में आपके टैलेंट की कद्र नहीं की गई है...और जिंदगी ने भी आपके साथ न्याय नहीं किया और आपको बहुत ही जल्दी हमसे दूर ले गई!

मैं बहुत ही भारी और दुखी दिल से आपकी खिंची हुई ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीरों को यहां शेयर कर रही हूं...यह आखिरी चीज है जिसे आपके श्रद्धांजलि के बतौर शेयर कर रही हूं. आपकी आत्मा को शांति मिले मेरी सुंदर रीमाताई.

पॉपुलर

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi