S M L

रीमा लागू का निधन: नहीं रहीं बॉलीवुड की फेवरिट 'मां'

मां के तौर पर दृढ़ और सशक्त भूमिकाओं में रीमा लागू उभर कर आईं, शोक में बॉलीवुड

Hemant R Sharma Hemant R Sharma | Published On: May 18, 2017 08:16 AM IST | Updated On: May 18, 2017 09:22 AM IST

रीमा लागू का निधन: नहीं रहीं बॉलीवुड की फेवरिट 'मां'

अभिनेत्री रीमा लागू का दिल का दौरा पड़ने के कारण निधन हो गया है. वह 59 साल की थी. रीमा लागू को हिंदी फिल्मों में मां की शानदार भूमिकाओं के लिए जाना जाता था.

बुधवार रात को उन्हें मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती कराया गया था. बुधवार दिन में उन्हें छाती में दर्द की शिकायत थी. लेकिन गुरुवार सुबह करीब पांच बजे उन्हें दिल का दौरा पड़ा जिसके बाद उन्हें नहींं बचाया जा सका.

उनके दामाद विनय वायकुल ने फोन पर जानकारी देते हुए बताया कि गुरुवार दिन में करीब दो बजे मुंबई के ओशिवरा श्मशान घाट पर उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा. इन दिनों उन्हें स्टार प्लस पर महेश भट्ट के सीरियल नामकरण में देखा जा रहा था.

मां के तौर पर दृढ़ और सशक्त भूमिकाओं में रीमा लागू उभर कर आईं. 'मैंने प्यार किया' की साथिन मां हो या 'वास्तव' की कठोर मां या फिर 'ये दिल्लगी' की मालिकाना मां, रीमा लागू की इन भूमिकाओं का कोई सानी नहीं था. उन्होंने नए जमाने की मां की भूमिकाओं को खूब चरितार्थ किया.

'हम आपके हैं कौन' के बीस साल पूरे होने पर उन्होंने अपनी यादें एक इंटरव्यू में ताजा की थीं.

फिल्म 'मैंने प्यार किया', 'आशिकी', 'साजन', 'हम आपके हैं कौन', 'वास्तव', 'कुछ कुछ होता है' और 'हम साथ साथ हैं' जैसी कई फिल्मों में रीमा ने मां का किरदार निभाया. रीमा लागू सलमान खान की कई फिल्मों में उनकी मां का किरदार निभा चुकी हैं. टीवी पर सीरियल 'तू तू मैं मैं' में वह सास के किरदार में थीं.

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi