S M L

ममता कुलकर्णी: इस मलिका की तलाश तो कई मुल्कों की पुलिस को है

ममता कुलकर्णी और उसका बॉयफ्रेंड विक्की गोस्वामी भगोड़ा घोषित

Sunita Pandey Updated On: Jun 07, 2017 05:45 PM IST

0
ममता कुलकर्णी: इस मलिका की तलाश तो कई मुल्कों की पुलिस को है

बॉलीवुड की पूर्व कंट्रोवर्सी क्वीन ममता कुलकर्णी एक बार फिर सुर्खियों में है. ठाणे कोर्ट ने ममता कुलकर्णी और उनके पति को भगोड़ा घोषित करते हुए उनकी संपत्तियों को भी नीलाम करने का आदेश दिया है.

ममता और उनके पति विक्‍की गोस्‍वामी पर ड्रग्‍स रैकेट चलाने के आरोप लगे हैं. इसी मामले में अब ममता और उनके पति विक्‍की गोस्‍वामी को मुंबई पुलिस ने भगोड़ा घोषित कर दिया है,

नार्कोटिक्स ड्रग्स एंड साइकोट्रॉपिक सब्सटेन्स कोर्ट के जज एच एम पटवर्धन ने इस केस में आरोपी रहे ममता कुलकर्णी और विक्की गोस्वामी को दोषी ठहराते हुए दोनों को भगोड़ा घोषित करते हुए उनकी संपत्ति को जब्त करने का आदेश दिया. बता दें कि पूर्व एक्‍ट्रेस ममता और विक्की दोनों ही 2000 करोड़ रुपये के एफेड्राइन ड्रग हॉल केस में प्रमुख आरोपी हैं.

अपने बॉयफ्रेंड विक्की गोस्वामी के साथ ममता कुलकर्णी

अपने बॉयफ्रेंड विक्की गोस्वामी के साथ ममता कुलकर्णी

वैसे ममता कुलकर्णी और उनके पति की तलाश केन्याई पुलिस को भी है. पिछले साल विक्की गोस्‍वामी को ड्रग तस्करी के मामले में केन्‍या में गिरफ्तार किया गया था, जबकि ममता को फरार घोषित कर दिया गया था. बाद में ममता सन्यासिनी की वेश-भूषा में सामने आई और खुद को निर्दोष बताया.

फरार होना पुरानी आदत

वैसे फरार होने की ममता कुलकर्णी की आदत बड़ी पुरानी है. बॉलीवुड में सफल एक्‍ट्रेस रह चुकीं ममता कुलकर्णी अचानक इंडस्‍ट्री से गायब हो गईं. वापस आईं तो ऐसे अवतार में जिसमें देखकर सब हैरान रह गए.

बताया गया कि ममता ने आध्‍यात्‍म का रास्‍ता चुन लिया है, लेकिन उसके बाद इस सेक्सी सन्यासिनी का नाम ड्रग्स तस्करी में आ गया. अब केन्याई पुलिस के साथ मुंबई पुलिस को भी उनकी तलाश है.

विवादों से है पुराना नाता 

ममता कुलकर्णी का बॉलीवुड में आगमन जितना हंगामाखेज रहा उनकी विदाई भी उतनी ही विवादास्पद रही. दरअसल विवाद और ममता कुलकर्णी का बड़ा गहरा नाता रहा रहा है.

1993 में स्टारडस्ट पत्रिका में टॉपलैस फोटो छपवा कर विवादों में आई ममता कुलकर्णी पूरे करियर में अपने ही वजूद से जूझती नजर आई,

करियर हुआ कबाड़ा

'चाइना गेट' के निर्माण के दौरान अभिनेत्री ममता कुलकर्णी ने अपने एक इंटरव्यू में निर्देशक राजकुमार संतोषी पर ये आरोप लगाया था कि उन्होंने उसे कास्टिंग काउच का ऑफर दिया था और साथ ही ये धमकी भी कि अगर ममता ने उनकी बात नहीं मानी तो उसे फिल्म से बाहर कर देंगे.

Mamta-Kulkarni-Photo-Shot

हालांकि फायनेंसर भरत भाई शाह के बीच-बचाव के बाद ये मामला ठंडा पड़ गया. लेकिन इसके बाद ममता कुलकर्णी के करियर का भी कबाड़ा हो गया.

ड्रग्स माफिया विक्की गोस्वामी से शादी

1992 के मुंबई ब्लास्ट के बाद हर कोई अंडरवर्ल्ड से दूर भाग रहा लेकिन ममता कुलकर्णी ड्रग्स माफिया विक्की गोस्वामी को दिल दे बैठी. विक्की को 1997 में ड्रग्स सप्लाई के लिए 25 साल की जेल हो गयी थी, लेकिन फिर भी ममता ने उनका साथ नहीं छोड़ा और उनके जेल में होते हुए भी उनसे शादी की.

धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप

कई साल इंडस्ट्री से दूर रहने के बाद जब एक दिन ममता बुर्का पहने कोर्ट में पहुंची तो हंगामा मच गया. मुस्लिम समुदाय ने उनपर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाते हुए उनके खिलाफ मामला दायर करवा दिया. हालांकि इस मामले में कोर्ट ने उन्हें बरी कर दिया.

केन्या में रह रही ममता कुलकर्णी अब ऐसी दिखती हैं

केन्या में रह रही ममता कुलकर्णी अब ऐसी दिखती हैं

इंडस्ट्री में नहीं मिला तवज्जो

ममता का नाम चारा घोटाला में भी आ चुका है.  उन पर चारा घोटाला के एक आरोपी एमएलए की महफिल रंगीन करने के एवज में मोटी रकम लेने का आरोप लगा था. लेकिन इस मामले में भी ममता बाल-बाल बच गई.

अपने करियर में ममता ने शाहरुख़ खान, सलमान खान, आमिर खान और अक्षय कुमार जैसे बड़े सितारों के साथ काम किया, लेकिन अपने विवादास्पद व्यक्तित्व के कारण इंडस्ट्री ने उन्हें वो तवज्जो नहीं दी जिसकी वो वाजिब हकदार थी.

Mamta

बहरहाल, इन दिनों फिर से ममता ड्रग्स तस्करी के मामले में गैर जमानती वारंट को लेकर ख़बरों में हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi