विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

नेपोटिज्म: अगर कोई बाप अपने बेटे को लॉन्च कर सकता है तो क्यों नहीं करेगा? - पवन मल्होत्रा

पवन मल्होत्रा ने नेपोटिज्म को लेकर दिया ये बयान, कहा सभी को अपनी काबिलियत पर भरोसा होना चाहिए

Akash Jaiswal Updated On: Sep 18, 2017 10:40 PM IST

0
नेपोटिज्म: अगर कोई बाप अपने बेटे को लॉन्च कर सकता है तो क्यों नहीं करेगा? - पवन मल्होत्रा

एक्टर पवन मल्होत्रा जल्द ही डेविड धवन की फिल्म ‘जुड़वा 2’ में नजर आएंगे. हाल ही में इस फिल्म के प्रमोशन के दौरान पवन ने हिंदी फर्स्टपोस्ट से बातचीत की. इसी दौरान पवन ने नेपोटिज्म को लेकर भी अपनी राय व्यक्त की.

पवन फिल्म इंडस्ट्री के मंझे हुए कलाकार हैं और इंडस्ट्री को बेहद करीब से देखा है. ऐसे में जब उनसे भाई भतीजावाद के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, “नेपोटिज्म ब्लैक एंड वाइट नहीं है. इसमें ग्रे एरिया है. इंडस्ट्री में शाहरुख खान का कोई जानने वाला नहीं है वैसे ही पवन मल्होत्रा का भी नहीं है. यहां शाहरुख खान बहुत बड़े हैं वहीं मैंने इस इंडस्ट्री में सरवाइव किया. अक्षय कुमार का कोई नहीं था वो भी बाहर से आए. ये हर जगह है कॉर्पोरेट वर्ल्ड में, बिजनेस में है. राहुल गांधी ने भी इस पर बोल दिया.”

पवन का मानना है कि इंडस्ट्री में टैलेंट को इज्जत दी जाती है और हमें खुद पर विश्वास होना बहुत जरुरी है. उन्होंने कहा, “नेपोटिज्म तो थोड़ा बहुत हर जगह होगा ही पर आप अपना रास्ता खुद तय कीजिए. हो सकता है कोई लिफ्ट से ऊपर चला गया और आप सीढ़ी से चढ़ रहे हों. उनसे आप पांच मिनट बाद पहुंचे पर अगर आपको पहुंचना है और आपकी टांगो में ताकत है तो आप चलते जाइए बाकी भगवान तय करेगा कि कहां तक आपके हिस्से में क्या है?

सबका अपना-अपना रास्ता है. सबको अपना-अपना तय करना है. किसी ने अगर पगडंडी पकड़ ली है तो उनके अपने प्रेशर होंगे. अब आप बैठकर ये बड़बड़ करते रहोगे कि ये वो कर रहा है वो वो कर रहा है. आप अपना रास्ता तय कीजिये.”

उन्होंने इस बात को स्वीकार किया कि इंडस्ट्री में नेपोटिज्म है और कहा, “नेपोटिज्म नहीं है ये भी कहना गलत होगा और सिर्फ वो ही है वो भी गलत होगा. इसलिए मैं कहता हूं कि ग्रे एरिया है. ये है भी और नहीं भी पर आप अपना काम कीजिए और आपके हिस्से का जो होगा वो आपको मिलेगा. और क्यों नहीं अगर कोई बाप अपने बेटे को लॉन्च कर सकता है तो करेगा.”

pawan malhotra

फिल्म ‘जुड़वा 2’ में पवन एक पुलिस ऑफिसर के किरदार में नजर आएंगे. इससे पहले वो अनिल कपूर और अर्जुन कपूर के साथ अनीस बज्मी की फिल्म ‘मुबारकां’ में नजर आए थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi