S M L

Shocking: पहलाज निहलानी ने स्मृति ईरानी पर लगाए संगीन आरोप

पहलाज निहलानी ने अपने पद से हटाए जाने पर बताया कि स्मृति ईरानी ने उनके खिलाफ साजिश की है.

Akash Jaiswal Updated On: Aug 19, 2017 01:03 PM IST

0
Shocking: पहलाज निहलानी ने स्मृति ईरानी पर लगाए संगीन आरोप

पहलाज निहालनी को सेंसर चीफ के पद से बर्खास्त किए जाने के फैसले से जहां बॉलीवुड के सारे सितारे और प्रमुख हस्तियां संतुष्ट हैं वहीं पहलाज का कहना है कि उनकी खिलाफ साजिश की गई है. अपने संस्कारी रवैये के चलते पहलाज आए दिन विवादों से घिरे रहते थे. पहलाज ने कहा था कि पद से हटाए जाने के बाद अब फिल्मों में अश्लीलता बढ़ेगी. हाल ही में मीडिया को दिए हुए एक इंटरव्यू में पहलाज ने कई खुलासे किए.

उनका कहना है कि उन्होंने स्मृति ईरानी के ईगो को ठेस पहुंचाई थी और इसलिए उन्हें पद से बर्खास्त किया गया. उनका कहना है कि उनके काम से मिनिस्ट्री के लोग खुश नहीं थे और इसके पीछे कई राजनैतिक कारण हैं.

सेंसर बोर्ड के चीफ पहलाज निहलानी बर्खास्त, प्रसून जोशी के हाथों में कमान

जब उनसे पूछा गया कि क्या ये इसलिए हुआ क्योंकि मिनिस्ट्री में बदलाव किये गए? जैसे ही स्मृति ईरानी इनफार्मेशन एंड ब्रॉडकास्ट मिनिस्टर बनी आपको इस पद से बर्खास्त कर दिया.

इसपर पहलाज ने कहा, “जैसे ही स्मृतिजी आई हैं, उन्हें पहला मुद्दा अगर कोई मिला तो वो था ‘इंदु सरकार’. और सबसे बड़ी प्रॉब्लम हैं स्मृति ईरानी क्योंकि वो जिस किसी भी मिनिस्ट्री में गई हैं उन्होंने अपना प्रेजेंस जताने की कोशिश की है. उन्होंने हर जगह डोमिनेट करने की कोशिश की है. अब यहां तो सिर्फ एक मैं ही था जो मीडिया में बना हुआ था और उसे मुझे गिराने में कितना टाइम लगेगा. फिर आखिरकार उन्होंने मुझसे पुछा कि तुम ‘इंदु सरकार’ को बिना कट्स के पास क्यों नहीं करते? मैंने कहा कि मैं प्रक्रिया के हिसाब से ही काम करूंगा पर ये फिल्म अब ट्रिब्यूनल के हाथ में है और आप ट्रिब्यूनल में इसे क्लियर करवाओ.”

मेरे जाने से फिल्मों में बढ़ेगी अश्लीलता और हिंसा: पहलाज निहलानी

इसके बाद पहलाज से पुछा गया कि क्या ‘इंदु सरकार’ उनके निकाले जाने का मुख्य कारण है? तो पहलाज ने बताया, “मुझे तो यही लगता है क्योंकि ‘इंदु सरकार’ के कारण उनके ईगो को ठेस पहुंची और और उन्हें तो आई एंड बी मिनिस्ट्री में अपना प्रेजेंस दिखाना है पर इस मिनिस्ट्री में मुझसे बढ़कर बड़ा टारगेट और कौन हो सकता है? तो मुझे निकालने कारण क्या है? कारण यही है कि मैंने ‘इंदु सरकार’ को बिना कट्स के क्लियर नहीं किया. वो कही भी जाती हैं तो ये दिखाने में रहती हैं कि वो एक पावरफुल मिनिस्टर हैं और उन्हें इंडस्ट्री का मुझसे भी ज्यादा ज्ञान है.”

अब पहलाज के इन आरोपों पर स्मृति इरानी का क्या कहना है इसका इंतजार सबको रहेगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi