S M L

First Interview : आरके स्टूडियो की आग से सदमे में हूं- रणधीर कपूर

श्री 420 और दूसरी फिल्मों से जुड़े कॉस्ट्यूम्स से लेकर ट्रॉफियां तक हुईं आग में जलकर खाक

Bharti Dubey Updated On: Sep 20, 2017 07:38 PM IST

0
First Interview : आरके स्टूडियो की आग से सदमे में हूं- रणधीर कपूर

आरके स्टूडियो में पिछले दिनों लगी आग में राजकूपर से जुड़ी यादों वाली काफी चीजें जलकर राख हो गई हैं. सीनियर जर्नलिस्ट भारती दुबे ने पहली बार कपूर फैमिली से इस आग के बाद पहली बार बात की है. रणधीर कपूर ने उनसे बात करते हुए खुलासा किया है कि इस आग ने राज कपूर से जुड़ी बहुत सी यादों को उनसे छीन लिया है.

रणधीर कपूर ने बड़ी मुश्किल से इमोशनल होते हुए बताया कि राजकूपर की फिल्मों से जुड़ी श्री 420, मेरा नाम जोकर और दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड की ट्रॉफी जैसी बहुत सारी चीजें इस आग ने कपूर फैमिली से छीन ली हैं.

R K Studio

ऋषि कपूर ने ट्वीट करके अपने दिल की बात फैंस को बता दी थी लेकिन रणधीर कपूर जो अक्सर आरके स्टूडियो जाते रहते हैं राज कपूर की यादों से काफी जुड़े हुए हैं. उनसे जुड़ी यादों को कॉस्टयूम्स के तौर पर यहां शीशों में सजाकर रखा गया था, जो आग की भेंट चढ़ गए. इस आग ने करीब-करीब हर चीज उनसे छीन ली है.

आरके स्टूडियो कपूर खानदान के लिए एक लाइफलाइन की तरह था, इसे 1948 से राजकपूर ने बड़ी की शिद्दत के साथ बनवाना शुरू किया था और कई साल की मेहनत के बाद मुंबई के चेंबूर इलाके में आरके स्टूडियो यहां आने वाले लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र बना रहता था.

इसके अवाला यहां कई शूट भी चलते रहते थे. फिलहाल सोनी टीवी के शो सुपर डांसर 2 का सेट यहां लगा हुआ थी जिसका टेलिकास्ट 30 सितंबर से होने जा रहा है. लेकिन इस आग के चलते अब लगता है कि इस शो को भी आगे किसी और डेट पर बढ़ाना पड़ सकता है.

रणधीर कपूर के मुताबिक इस घटना के बाद उनके पास देश विदेश से काफी फैंस के फोन और लेटर्स आए हैं जिसके सपोर्ट के लिए उन्होंने अपने फैंस का शुक्रिया अदा किया है.

आरके स्टूडियो की स्टेज भारत में किसी भी स्टूडियो की स्टेज से सबसे बड़ी थी. आर के बैनर की हर फिल्म यहां शूट हुई और दूसरी फिल्में भी इस स्टूडियो में शूट होती रही हैं. यश चोपड़ा, मनमोहन देसाई और सुभाष घई जैसे बड़े फिल्ममेकर्स ने यहां अपनी फिल्मों का शूट किया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi