S M L

रक्षाबंधन स्पेशल : टीवी के ये ऑन-स्क्रीन भाई-बहन असल जीवन में भी निभाते हैं ये प्यार भरा रिश्ता

टीवी इंडस्ट्री में कई स्टार्स हैं जिन्होंने ऑन-स्क्रीन भाई-बहन का किरदार निभाने के बाद इस पवित्र रिश्ते को असल जीवन में भी निभाने का प्रण ले लिया, ये एक दूसरे के सपोर्ट सिस्टम तो हैं ही, साथ ही एक दूसरे के सबसे बड़े मार्गदर्शक भी हैं

Rajni Ashish Updated On: Aug 07, 2017 07:04 PM IST

0
रक्षाबंधन स्पेशल : टीवी के ये ऑन-स्क्रीन भाई-बहन असल जीवन में भी निभाते हैं ये प्यार भरा रिश्ता

पूरा देश आज भाई और बहन के पवित्र रिश्ते के पावन त्यौहार रक्षाबंधन को हर्षोल्लास के साथ मना रहा है. ऐसे में हमारी टीवी इंडस्ट्री कहां पीछे रहने वाली है. टीवी इंडस्ट्री जो पूरी तरह से रिश्तों पर टिकी हुयी है. इसमें काम करने वाले एक्टर्स ना सिर्फ दिल और लगन से अपना काम करते हैं बल्कि कुछ रिश्तों को भी बड़े ही शिद्द्त से निभाते हैं. आइये हम आपको कुछ ऐसे ऑन-स्क्रीन टीवी के भाई-बहन की जोड़ी से मिलवाते हैं जो असल जीवन में भी इस पवित्र रिश्ते में बंध गए हैं. इनसे ये भी जानते हैं कि ये रक्षाबंधन को ये कैसे मनाने वाले हैं.

एजाज खान-रीमा रामानुज (ये मोह मोह के धागे)

A post shared by Yani (@riimaramanuj) on

A post shared by Yani (@riimaramanuj) on

A post shared by Eijaz Khan (@eijazkhan) on

एजाज खान और रीमा रामानुज सोनी टीवी के शो 'ये मोह मोह की धागे' में भाई-बहन का रोले प्ले करते हैं, लेकिन अब ये रिश्ता सिर्फ टीवी शो तक ही सिमित नहीं रहा है बल्कि असल जीवन में भी एजाज रीमा को अपनी छोटी बहन की तरह प्यार करते हैं. रीमा इस साल से एजाज को राखी बांधना शुरू कर रहीं हैं. एजाज कहते हैं, "उसने मुझे एक दिन मैसेज कर पूछा की क्या मैं आपको राखी बांध सकती हूं. मेरे लिए इससे बड़ी ख़ुशी क्या हो सकती थी. वो बिलकुल मेरी बहन जैसी है जो विदेश में रहती है, रीमा मुझे मेरी बहन की याद दिलाती है. मैं रीमा को लेकर काफी प्रोटेक्टिव हूं'.

दिलचस्प बात ये है कि, एजाज और रीमा ने गलत नोट और बहुत सारे झगड़े से शो की शुरुआत की थी. एजाज बताते हैं कि 'रीमा के साथ शुरुआत में गलतफहमियों की वजह से अजीब सा रिश्ता था. वो एक्टिंग बैकग्राउंड से नहीं है इसलिए उसे थोड़ा वक्त लगता था. मैंने एक बार परेशां होकर अपनी टीम से कह दिया था कि 4 लाइन से ज्यादा ना दें क्योंकि पूरी यूनिट का वक्त जाया होता है. ये बात जब रीमा को पता चली तो वो बहुत नाराज हो गयी. हालांकि मुझे बाद में पता चला कि रीमा बेहद नर्वस थी और वो परफॉर्म करने का कुछ ज्यादा ही प्रेशर ले रही थी. फिर हमने मिलकर उसे समझाया और उसे कम्फर्टेबल किया जिसके बाद उसके सीन्स बहुत अच्छे से होने लगे. और अब सेट पर हम सबको मिलकर काम करने में बड़ा मजा आ रहा है. एजाज आगे कहते हैं कि,"रीमा एक छोटी सी गुड़िया की तरह है. वो बेहद ही भोली और प्यारी है. मैं हर समय उसकी टांग खिंचाई करता रहता हूं, जिस तरह एक भाई बहन के साथ करता है."

आशिका भाटिया, साहिल उप्पल और समृद्ध बावा (एक श्रृंगार स्वाभिमान)

A post shared by Samridh Bawa (@samridhbawa) on

कलर्स के शो 'एक श्रृंगार स्वाभिमान' में मुख्य कलाकार के तौर पर दिखने वाले साहिल उप्पल और समृद्ध बावा की छोटी बहन का किरदार आशिका भाटिया निभाती हुईं नजर आती हैं.ये तीनों बतातें हैं कि शो की शूटिंग के कुछ दिनों में ही आशिका साहिल और समृद्ध के बेहद क्लोज आ गयीं थी.तीनों में असली भाई बहन जैसा प्यार है. आशिका पहली बार इन दोनों को राखी बांध रहीं हैं. आशिका कहती हैं कि, "हमारा रिश्ता बेहद मजबूत और सुंदर है. साहिल और समृद्ध मुझे एक छोटी बाची की तरह प्यार करते हैं. हम तीनों सेट पर बहुत मस्ती करते हैं. हमारे समीकरण की ताकत हमारे बीच की समझ है."

ashika

उनके समीकरण के बारे में अधिक बात करते हुए, आशिका कहती हैं, "हम एक प्यारे बंधन को साझा करते हैं. वे मेरे लिए ओवर प्रोटेक्टिव नहीं हैं, लेकिन जब भी मैं गलत होती हूं तब वे मुझे सुधारते हैं. वो एमरे साथ बैठकर मेरी गलतियों को समझाते हैं, जिससे मुझे एक बेहतर इंसान बनने में मदद मिली है. उनमें से कोई भी हावी नहीं है. हम रिश्तों पर चर्चा नहीं करते क्योंकि मैं उसके लिए अभी छोटी हूं "

गुल्की जोशी-चैतन्य (परम अवतार श्रीकृष्ण)

A post shared by Gulki Joshi (@gulki_joshi) on

एंड टीवी के शो 'परम अवतार श्रीकृष्ण' में देवकी और वासुदेव का किरदार निभाने वाले एक्टर्स गुल्की जोशी और चैतन्य चौधरी, भले ही इस पौराणिक शो में पति-पत्नी की भूमिका निभा रहे हों लेकिन असल जीवन में वो भाई-बहन की तरह हैं. गुल्की कहती हैं, "चैतन्य और मेरे बीच भाई बहन का रिश्ता बनने में थोड़ा वक्त लगा क्योंकि वो काफी शांत हैं जबकि मैं हाइपर हूं, लेकिन समय के साथ, मुझे एहसास हुआ कि हम दोनों में काफी समानताएं हैं और हम एक दूसरे की कंपनी का आनंद लेते हैं. मैं सेट पर राखी लेकर जा रही हूं उम्मीद है कि वो मुझे राखी बांधने देगा. चैतन्य एकदम एक पोजेसिव बड़े भाई की तरह है। मुझे पता है कि वो मेरे लिए अब जीवन भर के लिए हैं और हर साल मैं उसे राखी बांधना चाहूंगी.

A post shared by Gulki Joshi (@gulki_joshi) on

गुल्की आगे कहती हैं कि 'फिल्मों ने हमारे रिश्ते को जोड़ने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है.हम फिल्मों और पुस्तकों लेकर खूब चर्चा करते हैं. हम अपने व्यक्तिगत जीवन पर भी चर्चा करते हैं. संक्षेप में, हम बहुत बात करते हैं. हमारी बातचीत अक्सर यह संकेत देती है कि हम इस रिश्ते के बारे में कितना गंभीर हैं,"

श्रेनु पारिख-पंकज भाटिया (इश्कबाज, ये है मोहब्बतें)

'इश्कबाज' में गौरी का किरदार निभा रहीं श्रेनु पारीख पिछले पांच सालों से उनके पहले को-स्टार 'ये है मोहब्बतें' फेम पंकज भाटिया को राखी बांध रही हैं. ये दोनों पहली बार टीवी शो 'हवन' के सेट पर मिले थे, जिसमें पंकज श्रेनु के जेठ का किरदार निभा रहे थे. वो कहती हैं कि 'पंकज भाई ने पहले बातचीत की शुरुआत की और मुझे सेट पर कम्फर्टेबल किया क्योंकि मैं तब इंडस्ट्री में नयी थी.

समय के साथ, मैं पंकज भाई के बेहद करीब आ गयी. मुझे जब भी घर की याद आती मैं पंकज भाई से बातचीत करने लगती थी.इसलिए मैंने उन्हें 'भईया' कहा. एक दिन उन्होंने मुझे बताया, 'भाई बोला है तो निभाना भी पड़ेगा. उसके बाद मैंने हम दोनों के रिश्ते को और भी मजबूत बनाने के लिए उन्हें राखी बांधना शुरू किया.

रोहन मेहरा-अशनूर कौर (ये रिश्ता क्या कहलाता है)

rohan-mehra-ashnoor-kaur-yeh-rishta-kya-kehlata-hai-759

स्टार प्लस के शो 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' में नक्ष और नायरा की बेहद ही प्यारी भाई-बहन की जोड़ी जहां ऑन-स्क्रीन एक मजबूत रिश्ता शेयर करते हुए दिखाई देते थे वहीं रियल लाइफ में भी वो इस प्यार भरे रिश्ते को और भी बेहतर अंदाज में निभाते हैं. रोहन कहते हैं कि, "मैं अशनूर के बेहद नजदीक हूं, हमने 'ये रिश्ता में एक साथ' हमारे एक्टिंग करियर की शुरुआत कि थी. हम शो के दौरान केप टाउन में एक साथ गए, जहां हमने एक साथ काफी समय बिताया.अशनूर का कोई भाई नहीं है. इसलिए उसने मुझे अपने भाई के तौर पर देखा और मेरे लिए भी वो मेरी छोटी बहन बन गयी. वो पिछले 3 साल से मुझे राखी बांध रही है. "

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi