S M L

आलिया-विक्की की अगली फिल्म’ राजी’ के लिए मुंबई में बना कश्मीर

आलिया भट्ट और विक्की कौशल जल्द ही अपनी अगली फिल्म के लिए शूटींग शुरू करेंगे

Akash Jaiswal Updated On: Jul 19, 2017 08:47 PM IST

0
आलिया-विक्की की अगली फिल्म’ राजी’ के लिए मुंबई में बना कश्मीर

आलिया भट्ट और विक्की कौशल जल्द ही डायरेक्टर मेघना गुलजार की फिल्म ‘राजी’ में साथ नजर आएंगे. इस फिल्म में आलिया एक कश्मीरी लड़की का किरदार निभा रही हैं जिसकी एक पाकिस्तानी ऑफिसर याने विक्की कौशल से शादी हो जाती है.

इसलिए फिल्म के मेकर्स ने इसके कुछ हिस्सों को कश्मीर में शूट करने का सोचा था पर उन्हें फिल्म को कश्मीर में शूट करने की अनुमति नहीं मिल पाई.

कश्मीर में चल रहे तनाव के कारण फिल्म को वहां शूट करना खतरे से भरा बताया जा रहा है. इसलिए अब मेकर्स ने मुंबई के फिल्मसिटी में कश्मीर का एक सेट तैयार करवाया है. कश्मीर तो नहीं पर मुंबई में ही कश्मीर का माहौल बनाकर फिल्म को शूट किया जाएगा.

फिल्म की शूटिंग के बारे में बात करते हुए एक यूनिट मेम्बर ने बताया, “असल में फिल्म को कश्मीर की वादियों में शूट करने का प्लान था. पर ये आईडिया अब ड्रॉप कर दिया  गया है. सुनने में आया है कि अनसरुल खिलाफाह जम्मू कश्मीर (आईएस का भारतीय विंग) ने वहां के स्थानीय पुलिस को वहां हिंसा फैलाने की धमकी दी है. इस वजह से कश्मीर में शूट करना ठीक नहीं होगा.”

फिल्म में कश्मीरी लोकेशन का होना बहुत जरुरी है. इसलिए मुंबई के फिल्म सिटी में एक बड़ा सा सेट लगाया जा रहा है जहां ज्यादतर भीतरी सीन्स को शूट किया जाएगा.

सेट को बनाने के लिए कश्मीर के कुछ स्थानीय वर्कर्स की मदद ली जा रही है. ये वर्कर्स कश्मीरी आर्टवर्क और ऐसी कई पहलु पर काम कर रहे हैं जिससे सेट एक दम असली कश्मीर जैसा ही लगे.

फिलहाल इस फिल्म को पंजाब में शूट किया जा रहा है. आलिया और विक्की फिल्म की शूटिंग इस महीने के अंत तक शुरू करने वाले हैं. पंजाब और मुंबई में शूट करने के बाद फिल्म की टीम अपनी अगली शूटिंग शेड्यूल के लिए दिल्ली रवाना होगी.

 

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi