S M L

फिल्म 'काला' से पॉलिटिकल एंट्री मारेंगे रजनीकांत

रजनीकांत जुलाई के अंत तक अपनी राजनीतिक योजनाओं को स्पष्ट कर देंगे

Sreedhar Pillai Updated On: May 30, 2017 12:11 PM IST

0
फिल्म 'काला' से पॉलिटिकल एंट्री मारेंगे रजनीकांत

सुपरस्टार रजनीकांत ने रविवार 28 मई को मुंबई में पी. रंजीत निर्देशित फिल्म काला की शूटिंग शुरू कर दी. यह फिल्म रजनीकांत के दामाद धनुष के वंडरबार प्रोडक्शंस के लिए शूट हो रही है. ये फिल्म मुंबई में धारावी जैसे असली लोकेशन पर शूट की जा रही है. फिल्म की कहानी तिरुनेलवेली के एक ऐसे आदमी के बारे में है, जो मुंबई आता है और स्थानीय तमिलों को एकजुट करता है. वह बाद में रॉबिनहुड जैसा डॉन बन जाता है. सूत्रों के मुताबिक फिल्म की कहानी बहुत हद तक नायकन-और-कबाली का मेल है- और यह फिल्म रजनीकांत के राजनीतिक जीवन के लिए एक लॉंचिंग पैड हो सकती है.

फिल्म काला की खासियतों में से एक इसकी प्रभावशाली स्टार कास्ट है. राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता तमिल अभिनेता और निर्देशक समुथीरकानी रजनीकांत के प्रमुख वफादार की भूमिका में हैं. महिला कलाकारों में हुमा कुरैशी, ईश्वरी राव और अंजली पाटिल शामिल हैं. रंजीत ने नाना पाटेकर, सयाजी शिंदे, रवि काले, पंकज त्रिपाठी, मिखी मिकीजा और दक्षिण भारतीय सहायक अभिनेताओं संपत, अरुलदास, अरविंद आकाश, 'वाथिकूची' दीपन, रमेश तिलक, मणिकंदन, वेलु जैसे कुछ बेहतरीन मराठी कलाकारों और सैकड़ों अन्य जूनियर कलाकारों को भी इस फिल्म में शामिल किया है.

जहां तक तकनीकी पक्ष की बात है, तो संगीत की जिम्मेदारी रंजीत की फिल्मों के नियमित संतोष नारायणन पर होगी.  मुरली जी इसके सिनमैटोग्राफर होंगे. रंजीत ने राष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्त एडिटर श्रीकर प्रसाद को अपने नियमित एडिटर पी एल प्रवीण की जगह एडिटिंग का कार्यभार सौंपा है. चर्चा तो यह भी है कि काला की शूटिंग तेजी से होगी और पूरी शूटिंग मुंबई और चेन्नई में एक विशाल सेट में 60 से 75 दिनों के भीतर पूरी कर ली जाएगी.

kaala1

फिल्म का बजट करीब 150 करोड़ रुपए का है. फिल्म की कहानी दमदार और मजबूत होगी. साथ ही फिल्म में सिर्फ बुनियादी वीएफएक्स और विशेष प्रभाव ही होंगे. याद कीजिए कि रजनीकांत की आखिरी रिलीज फिल्म कबाली ने अन्य अधिकारों और विज्ञापनों से रिलीज से पहले ही 175 करोड़ रूपए का बिजनेस कर लिया था. कारोबारी सूत्रों के मुताबिक, वंडरबार प्रोडक्शन काला के लिए 200 करोड़ रुपए के आसपास पाने की कोशिश कर रहा है, क्योंकि इसके व्यापारिक बारीकियों पर बातचीत शुरू हो गई है.

खैर जो बात सबसे अहम है कि यह कहा जा रही है काला एक अभिनेता के रूप में रजनीकांत की आखिरी फिल्म होगी. माना जा रहा है कि इसके बाद रजनीकांत राजनीति का रुख करेंगे. बेंगलुरु में रहने वाले रजनीकांत के भाई सत्यनारायण राव गायकवाड़ ने टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया, " लोगों की इच्छा है कि रजनीकांत को राजनीति में प्रवेश करना चाहिए. उन्होंने अपने प्रशंसकों और शुभचिंतकों के साथ परामर्श के पहले दौर को समाप्त कर लिया है, जो उन्हें राजनीति में उतरते देखने का आग्रह कर रहे हैं."

kaala2

सत्यनारायण राव ने यह साफ कर दिया है कि रजनीकांत जुलाई के अंत तक अपनी राजनीतिक योजनाओं को स्पष्ट कर देंगे. यह इसलिए भी समझ में आता है क्योंकि काला की शूटिंग तब तक पूरी कर ली जाएगी. चर्चा तो यह भी है कि फिल्म में बहुत सारे राजनीतिक संदेश होंगे, जो रजनीकांत के प्रस्तावित पार्टी के वैचारिक रुख को स्पष्ट करेंगे.

रजनीकांत ने राजनीतिक कदमों पर सलाह के लिए एक कोर थिंक टैंक टीम भी बना ली है. लग रहा है कि वर्तमान राजनीतिक परिस्थिति में द्रविड़ पार्टियों के विकल्प के रूप में उनके लिए राजनीति में कदम रखने का यह सही समय है. एक मशहूर सलाहकार, जिसने बीजेपी की भी मदद की है, को रजनीकांत की एक फ़िल्मी छवि को एक राजनीतिक बदलाव वाली इमेज देने की तैयारी के लिए जोड़े जाने की संभावना जताई जा रही है.

kaala3

मुंबई में शूटिंग करने से सिर्फ एक हफ्ता पहले, सुपरस्टार एक-एक करके राजनीतिक विश्लेषकों और शीर्ष संपादकों से मुलाकात कर रहे थे और उनकी राय और विचार मांग रहे थे. उन्होंने तमिल और अंग्रेजी समाचार चैनलों के प्रमुख संपादकों से भी मुलाकात की और सबके साथ राजनीतिक स्थिति और राजनीति में उनके प्रवेश पर चर्चा की. उनका थिंक टैंक निर्वाचन क्षेत्र के हिसाब से जातीय समीकरण के तहत नए तौर तरीकों और आम आदमी से संबंधित सभी प्रमुख मुद्दों को लेकर भी मालूमात कर रहा है. इन सभी संकेतों ने मिलकर रजनीकांत के राजनीति में जल्द आने के कयासों को मजबूती दे दी है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi