विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

फर्स्टलुक: 'पलटन' लेकर आ रहे हैं फिल्ममेकर जे पी दत्ता

इससे पहले जेपी दत्ता बॉर्डर, रिफ्यूजी समेत एक दर्जन हिट फिल्में बना चुके हैं

Hemant R Sharma Hemant R Sharma Updated On: Jun 11, 2017 01:19 PM IST

0
फर्स्टलुक: 'पलटन' लेकर आ रहे हैं फिल्ममेकर जे पी दत्ता

निर्देशक जे. पी. दत्ता ने अपनी अगली फिल्म ‘पलटन’ का पोस्टर जारी कर दिया है. हिंदुस्तान के एक अन्य इतिहास से रु-ब-रु कराएगी ये फिल्म.

जे. पी. दत्ता ने युद्ध पर आधारित कई फिल्मों का निर्देशन किया है. उन्हें फिल्म ‘बॉर्डर’ के लिए राष्ट्रपति भवन में नेशनल अवॉर्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है. वो एक बार फिर से उसी इतिहास को दोहरा रहे हैं अपनी आने वाली अगली फिल्म ‘पलटन’ से.

उन्होंने हाल ही में अपनी फिल्म ‘पलटन’ का पहला लुक जारी किया है. ये फिल्म हिंदुस्तान के इतिहास के एक अलग अध्याय को जोड़ने का काम करेगी. ‘सरहद’, ‘गुलामी’, ‘यतीम’, ‘बंटवारा’, ‘हथियार’, ‘क्षत्रिय’, ‘बॉर्डर’, ‘रिफ्यूजी’, ‘एलओसी कारगिल’ और ‘उमराव जान’ जैसी फिल्मों का निर्देशन जे. पी. दत्ता ने किया है.

JP-Dutta

2013 में जे. पी. दत्ता ने ये भी अनाउंस किया था कि 1997 में आई फिल्म ‘बॉर्डर’ का वो सिक्वल भी ‘बॉर्डर 2’ के नाम से बनाएंगे जिसमें स्टार होंगे संग्राम सिंह और नफीसा अली के बेटे अजीत सोढी. उन्होंने इसके लिए जे. पी. जीन के नाम से एक प्रोडक्शन कंपनी भी शुरु की.

जे. पी. दत्ता ने कहा कि, ‘अब समय आ गया है कि एक नई कहानी बताई जाए. देश के इतिहास के एक और अध्याय को लोगों के सामने रखा जाए. मैं ‘पलटन’ को पेश कर रहा हूं. ये फिल्म और इसका विषय मेरे दिल के बेहद करीब हैं और मैं इसके लिए बेहद उत्साहित हूं.’

इस पोस्टर में एक टैग लाइन भी दी गई है, ‘ब्रदर टू माई राइट, ब्रदर टू माई लेफ्ट, टुगेदर वी स्टैंड, टुगेदर वी फाइट.’ इस फिल्म में कई बड़े कलाकार नजर आ सकते हैं. इस फिल्म की शूटिंग साल के आखिर से शुरु होगी और अगले साल की मई-जून तक रिलीज हो सकती है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi