S M L

लंदन फिल्म फेस्टिवल में धमाका करने को तैयार 'बियॉन्ड द क्लाउड्स'

ईरानी फिल्ममेकर माजिद मजीदी की इस फिल्म में शाहिद कपूर के भाई ईशान खट्टर लीड रोल में हैं

Hemant R Sharma Hemant R Sharma Updated On: Sep 02, 2017 04:15 PM IST

0
लंदन फिल्म फेस्टिवल में धमाका करने को तैयार 'बियॉन्ड द क्लाउड्स'

ईरानी फिल्म निर्माता माजिद मजीदी की भारतीय फिल्म 'बियॉन्ड द क्लाउड्स' का वर्ल्ड प्रीमियर 61वें बीएफआई लंदन फिल्म फेस्टिवल में होगा. शाहिद कपूर के भाई ईशान खट्टर और मालविका मोहन इस फिल्म में प्रमुख भूमिकाओं में हैं. भाई-बहन के रिश्ते पर आधारित इस फिल्म को भारत में ही शूट किया गया है.

डेडलाइन डॉट कॉम की रिपोर्ट के अनुसार, 4 से 16 अक्टूबर तक चलने वाले इस फिल्म फेस्टिवल में 242 फिल्में दिखाई जाएंगी, जिनमें 29 वर्ल्ड, 8 इंटरनेशनल और 34 यूरोपीयन प्रीमियर शामिल होंगे.

'बियॉन्ड द क्लाउड्स' को प्रतियोगिता श्रेणी में आधिकारिक रूप से चयनित किया गया है. यह फिल्म 13 और 14 अक्टूबर को दिखाई जाएगी.

एक बयान के अनुसार, फेस्टिवल में फिल्म के प्रमुख कलाकारों सहित माजिद मजीदी, ऑस्कर विजेता संगीतकार ए.आर. रहमान, फिल्म के निर्माता शरीन मंत्री केडिया, किशोर अरोड़ा और जी स्टूडियोज के भी शामिल होने की उम्मीद है.

Beyond the clouds

बीएफआई लंदन फेस्टिवल की निदेशक क्लेयर स्टीवर्ट ने भी फिल्म की तारीफ की है. स्टीवर्ट ने कहा, "सुप्रसिद्ध ईरानी निदेशक माजिद मजीदी का मुंबई में आगमन एक प्रभावशाली निदेशक के रूप में हुआ है. इस फिल्म का चित्रण बेहद शानदार है और ईशान खट्टर का काम बहुत बेहतरीन है. अनिल मेहता का छायांकन और रहमान के संगीत ने मजीदी के निर्देशन में और गहराई ला दी है."

उन्होंने आगे कहा, "हम बीएफआई लंदन फिल्म फेस्टिवल की आधिकारिक प्रतियोगिता में इस फिल्म का वर्ल्ड प्रीमियर पेश करते हुए काफी गर्व महसूस कर रहे हैं." यह फिल्म इस वर्ष अप्रैल में बनकर तैयार हुई थी और अभी इसका पोस्ट प्रोडक्शन चल रहा है.

मजीदी ने इस कहानी में तीन भाषाओं का उपयोग करने का निर्णय लिया था - हिंदी, तमिल और अंग्रेजी. इस फिल्म में तीनों भाषाओं का एकीकरण देखने को मिलेगा. हर भाषा इस फिल्म का एक महवपूर्ण हिस्सा होगी और सीन के मुताबिक, फिल्म में उपयोग की जाएगी.

जी स्टूडियोज इंटरनेशनल प्रमुख विभा चोपड़ा ने कहा, "यह फिल्म मुंबई पर आधारित है और मानवीय भावनाओं की गहराई और सादगी को दर्शाती है. मजीद द्वारा बनाई गई यह फिल्म पूरी तरह से भारत में बनी है और यह सिद्ध करती है कि मानवीय भावना भाषा और भूगोल के बंधनों से मुक्त है."

फरवरी में बर्लिन फिल्म फेस्टिवल में फिल्म का फर्स्ट लुक दिखाया गया था और फिल्म का दूसरा पोस्टर इस वर्ष कान्स फिल्म फेस्टिवल में रिलीज किया गया था.

मजीदी एक ऑस्कर विजेता फिल्मकार हैं और चिल्ड्रन ऑफ हेवन, द कलर ऑफ पैराडाइज और बारान जैसी फिल्मों के लिए जाने जाते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi