S M L

इलैयाराजा-बालासुब्रमण्यम की जोड़ी के बीच आया लीगल नोटिस

इलैयाराजा और बालासुब्रमण्यम की जोड़ी संगीत की दुनिया की हिट जोड़ियों में से एक रही है.

FP Staff | Published On: Mar 20, 2017 10:56 AM IST | Updated On: Mar 20, 2017 10:56 AM IST

इलैयाराजा-बालासुब्रमण्यम की जोड़ी के बीच आया लीगल नोटिस

प्रसिद्ध म्यूजिक कंपोजर इलैयाराजा ने सिंगर एस.पी. बालासुब्रमण्यम को कॉपीराइट के उल्लंघन के मामले में लीगल नोटिस भेज दिया है. उनका कहना है कि बालासुब्रमण्यम उनके गानों को अपने म्यूजिक कंसर्ट में नहीं गा सकते.

दरअसल बालासुब्रमण्यम इंडस्ट्री में बिताए गए 50 साल को सेलिब्रेट करने के लिए सिंगर चित्रा के साथ SPB50 म्यूजिकल वर्ल्ड टूर कर रहे हैं. वो पिछले साल अगस्त से लेकर अब तक टोरंटो, रशिया, श्रीलंका, मलयेशिया, सिंगापुर और दुबई में कंसर्ट कर चुके हैं. साथ ही उन्होंने SPB50 इवेंट के तहत भारत में कई कंसर्ट किए हैं.

बालासुब्रमण्यम ने फेसबुक पोस्ट के जरिए जानकारी दी कि ‘इलैयाराजा ने लीगल नोटिस में कहा है कि हम उनकी इजाजत के बगैर उनके कंपोजिशन्स पर परफॉर्म नहीं कर सकते. हमें चेतावनी दी गई है कि अगर हमने उनके कंपोजिशन्स गाए तो हम कॉपीराइट का उल्लंघन करेंगे और हमें इसके लिए कानूनी प्रक्रियाओं और भारी जुर्माने का सामना करना पड़ेगा. मुझे ऐसे किसी भी कानून की जानकारी नहीं है.’

बालासुब्रमण्यम ने आगे कहा, ‘मेरे बेटे ने इस टूर को डिजाइन किया है और पिछले साल अगस्त से हम ये टूर कर रहे हैं. अभी तक श्री की तरफ से कोई आपत्ति नहीं आई थी. लेकिन ऐसा कोई कानून है, तो ठीक है, मैं इसका पालन करुंगा.’

सिंगर ने कहा है कि अगले शोज में वो दूसरे कंपोजर्स के गानों पर परफॉर्म करेंगे.

इलैयाराजा का कहना है कि वो उन बड़े सिंगर्स को अपने गाने नहीं गाने देंगे, जो उनकी गानों की बदौलत पैसे कमा रहे हैं, उन्हें छोटे सिंगर्स से कोई दिक्कत नहीं है. उनके गानों के अधिकार बस उनके पास हैं.

श्री इलैयाराजा और एस.पी. बालासुब्रमण्यम की जोड़ी ने अनगिनत तमिल और तेलुगु हिट दिए हैं. ये संगीत की दुनिया की हिट जोड़ियों में से एक रही है.

पॉपुलर

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi