S M L

भारतीय लोकेशनों पर फिदा हुआ हॉलीवुड

पिछले साल कई हॉलीवुड फिल्मों ने भारत में शूटिंग की, इससे ना केवल शूटिंग से कमाई हुई बल्कि कलाकारों को काम और सम्मान दोनों मिले

Hemant R Sharma Hemant R Sharma Updated On: Feb 18, 2017 03:23 PM IST

0
भारतीय लोकेशनों पर फिदा हुआ हॉलीवुड

बॉलीवुड में विदेशी लोकेशनों के जरिये दर्शकों के लिए अतिरिक्त आकर्षण जुटाने के लिए खूब पैसे खर्च किये जाते हैं. मंहगे विदेशी लोकेशनों का ये दांव कई बार सटीक भी बैठता है.

बॉलीवुड जहां विदेशी लोकेशनों के मोहपाश  में बंधा दिखाई देता है वहीं हॉलीवुड इन दिनों भारतीय लोकेशनों पर  कुछ ज्यादा ही फ़िदा नज़र आता है. जल्द ही भारतीय लोकेशनों पर शूट हुई लगभग दर्जन भर हॉलीवुड फ़िल्में रिलीज होने वाली हैं जिनमें भारतीय लोकेशनों की खूबसूरती अपने शबाब पर दिखाई देगा. आइए डालते हैं इन फिल्मों पर एक नजर:

Victoria and Abdul

विक्टोरिया एंड अब्दुल

श्राबनी बासु द्वारा लिखित स्टीफेन फ्रीयर्स की फिल्म विक्टोरिया एंड अब्दुल आगरा और दिल्ली के लोकेशनों पर फिल्माई गयी है. फिल्म में क्वीन विक्टोरिया और उसके नौकर अब्दुल के संबंधों को केंद्र में रखा गया है.

वायसरॉय हाउस

वायसरॉय हाउस

गुरिंदर चड्ढा की फिल्म 'वॉयसरॉयस हाउस' जोधपुर में फिल्माई गई है. ब्रिटिश कालीन भारत की एक प्रेम कहानी के इर्दगिर्द घूमती इस फिल्म से हुमा कुरैशी हॉलीवुड में अपनी पारी का आगाज कर रही हैं.

लव सोनिया

लव सोनिया

स्लमडॉग मिलेनियर और लाइफ ऑफ पाई फेम निर्माता डेविड वोमाक्ज़ की फिल्म लव सोनिया का महत्वपूर्ण हिस्सा लॉसएंजेल्स के अलावा मुम्बई के लोकेशनों पर शूट किया गया है. ऋचा चड्ढा, फ्रीडा पिंटो, डेमी मूर, मनोज बाजपेयी, अनुपम खेर, राजकुमार राव, साई तम्हनकर जैसे सितारों सजी ये फिल्म ह्यूमन ट्रैफिकिंग जैसे मुद्दे को पेश करती है.

dev patel

लायन

देव पटेल और निकोल किडमैन स्टारर "लायन' लेखक सारू ब्रेले की किताब ‘अ लॉन्ग वे होम' पर बेस्ड है. ये किताब अपने परिवार से बिछड़े एक ऐसे बच्चे के बारे में है जो सालों बाद गूगल मैप की सहायता से परिवार को पाने में सफल होता है. इस फिल्म का अहम हिस्सा कोलकाता में फिल्माया गया है.

एक्स्ट्राऑर्डिनरी जर्नी ऑफ फ़कीर

एक्स्ट्राऑर्डिनरी जर्नी ऑफ फ़कीर

धनुष, उमा थर्मन और अलेक्जेंडर दद्दारिओ की फिल्म 'एक्स्ट्राऑर्डिनरी जर्नी ऑफ ए फकीर' की शूटिंग हालांकि कुछ दिनों के लिए टाल दी गई है लेकिन इस फिल्म को मोरक्को और इटली के अलावा भारतीय लोकेशनों पर शूट किया जाना है. इरानियन फिल्ममेकर मरजानी सत्रापी की ये फिल्म एक बेस्टसेलर नॉवेल पर बेस्ड है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi