S M L

Revealed : 'सिमरन' के डायरेक्टर हंसल मेहता ने कंगना की वजह से छोड़ दी थी बीच में ही फिल्म

एक वेबसाइट के मुताबिक कंगना ने सिमरन के राइटर अपूर्व असरानी को टेक्स्ट मैसेज कर हंसल मेहता को 'डरपोक' कहा था

Rajni Ashish Updated On: Sep 14, 2017 11:25 PM IST

0
Revealed : 'सिमरन' के डायरेक्टर हंसल मेहता ने कंगना की वजह से छोड़ दी थी बीच में ही फिल्म

कंगना रनौत के बारे में आजकल हर वक्त कोई न कोई खबर सामने आ रही है. कंगना ने बॉलीवुड का पूरा ध्यान अपनी तरफ खींच लिया है. अभी तक जहां कंगना एक इंटरव्यू में सनसनीखेज खुलासों की वजह से खबरों में थीं वहीं अब नई खबर उनकी जल्द रिलीज होने वाली फिल्म 'सिमरन' से जुड़ी हुई है. पहले जहां फिल्म 'सिमरन' के राइटर अपूर्व असरानी ने कंगना पर कहानी का क्रेडिट छीनने का आरोप लगाया था.

apoorva

अब इस फिल्म से जुड़ा एक और विवाद सामने आ रहा है. एक वेबसाइट के मुताबिक फिल्म की शूटिंग के दौरान कंगना का फिल्म के डायरेक्टर हंसल मेहता से विवाद हुआ था. विवाद इतना गहरा गया था कि हंसल फिल्म छोड़कर चले गए थे. इस दौरान कंगना के निर्देशन में फिल्म का एक हिस्सा शूट हुआ. रिपोर्ट के मुताबिक कंगना ने हंसल को एक 'डरपोक' और बिना 'रीढ़ की हड्डी' वाला डायरेक्टर तक कहा था.

kangana-ranaut-hansal-mehta-and-apurva-asrani_a49fb9f898b6d6af10940a423ca42fac

हंसल और कंगना में हुआ था विवाद

07-1420621884-kangana-hansal

आपको बता दें कि HuffPost India नाम के वेबसाइट को अपूर्व असरानी और कंगना के बीच हुए टेक्स्ट मैसेजेस मिले हैं. अपूर्व के मुताबिक शूट के दौरान हंसल और कंगना के बीच भी काफी मतभेद हुए, हालांकि हंसल ने सार्वजनिक रूप से इस बारे में कुछ जाहिर नहीं होने दिया. फिर धीरे धीरे कंगना के फिल्म में कुछ ज्यादा ही इन्वॉल्व होने से हंसल परेशां हो गए. हद तो तब हो गई जब कंगना सेट पर दूसरे एक्टर्स को भी डायरेक्ट करने लगीं. इसके बाद हंसल फिल्म का सेट ही छोड़ कर चले गए. इसके बाद कंगना ने खुद कई दिनों तक डायरेक्शन की कमान संभाली. इसके बाद कंगना ने अपूर्व को मैसेज करते हुए हंसल मेहता को 'डरपोक' और 'बिना रीढ़ के हड्डी' वाला इंसान तक कह दिया.

Hansal-Mehta-quashes-speculations-around-Kangna-Ranaut-turning-editor-for-Simran-news

हालत ये हो गई कि कंगना और हंसल एक दूसरे को देखना तक नहीं चाहते थे. इसके बाद हंसल के बेटे को स्पेशली इंडिया से अमेरिका जाना पड़ा. फिर बाद में हंसल थक हारकर के सेट पर वापस आए क्योंकि उन्हें मालूम था कि वो 30 करोड़ के बड़े बजट की फिल्म पहली बार कर रहे हैं जो पूरी तरह से कंगना के दम पर ही टिकी हुई है. असरानी की मानें, तो मेहता ने इस मामले में कंगना के सामने हथियार डाल दिए थे क्योंकि उनके सामने इसके अलावा कोई विकल्प नहीं था.

अपूर्व ने हंसल पर उन्हें अंधेरे में रखने का लगाया इल्जाम

lokhandwala-fabruary-director-fabruary-hindustan-aligarh-apoorva_33db0668-dbab-11e5-92e6-d8c22617dc39

 

इन टेक्स्ट मैसेजेस के मुताबिक 21 अगस्त 2016 तक फिल्म के डायरेक्टर हंसल मेहता अपूर्व असरानी के लिखे ड्राफ्ट से काफी खुश थे. असरानी के अनुसार कंगना ने सिर्फ स्क्रिप्ट के लिए कुछ सुझाव दिए थे, जो काफी अच्छे थे और उन्हें स्क्रिप्ट में जोड़ भी दिया गया था.

वहीं कंगना ने HuffPost India को दिए एक इंटरव्यू में कहा है कि फिल्म में उनके कैरेक्टर का उसके पिता से मतभेद जैसे कई ऐसे एंगल फिल्म में हैं, जो उन्होंने जोड़े हैं. इस पर असरानी का कहना है कि ये इनुपट उन्होंने दिया है. असरानी ने ये भी बताया कि उन्होंने शूटिंग के लिए अटलांटा जाने से पहले ही इस बारे में हंसल मेहता से चर्चा की थी. यहीं से अपूर्व और हंसल के बीच भी दरार आनी शुरू हुई. अपूर्व का कहना है कि इसके बाद से स्क्रिप्ट में किए गए बदलावों के बारे में उन्हें बताया तक नहीं गया.

पहले भी अपूर्व ने लगाया था कंगना पर संगीन इल्जाम

इसके पहले भी ‘सिमरन’ के राइटर अपूर्व असरानी ने खुलकर कंगना और हंसल मेहता पर कहानी का क्रेडिट छीनने का आरोप लगाया था. अपूर्व ने कहा था कि मैने हमेशा सिस्टम से लड़ने के लिए कंगना का साथ दिया. मैं सेल्फ मेड इंसान हूं और एक्सपीरियंस रखता हूं.

उन्होंने कहा था कि ‘मैं जानता हूं कि क्रेडिट में आप भेद करने लगते हैं. कितने लोग होंगे जो उनके अगेन्स्ट होंगे. पोस्टर पर मेरे ही डायलॉग लिखे हैं और मैं उसके लिए आप सबका शुक्रिया करता हूं.'

Screen Shot 2017-09-14 at 11.22.19 PM

Screen Shot 2017-09-14 at 11.23.08 PM

'जबकि इसका कोई मतलब नहीं कि वो अपने क्रेडिट के लिए लड़े. मैं आप सभी का ध्यान उस तरफ ले जाना चाहता हूं, ये सिर्फ क्रेडिट मिलने और न मिलने का सवाल नहीं है. ये सवाल उससे भी बड़ा है जो मैंने नोटिस की है. ये ऐसा है जिसका कोई सेंस ही नहीं बनता.'

मिस रनौत कई इंटरव्यू में ये क्लेम कर चुकी हैं कि उन्होंने हंसल मेहता को वन लाइनर स्क्रीनप्ले के बूते इस फिल्म के लिए अप्रोच किया था. उन्होंने कहा था कि स्टोरी डार्क और ग्रिटी थ्रिलर है और ये उनकी ही स्टोरी है जो उन्होंने फन में बदल दिया है. ये बिल्कुल मेरा और मेरी मेहनत का अपमान है. मैने उनकी झूठ को सबसे सामने रखा तो कई लोग मेरे विरोध में खड़े हो गए. जो मुझे निजी तौर पर जानते हैं वो ये भी जानते हैं कि मैं सच्चा इंसान हूं और सच्चाई के लिए ही लड़ता हूं और ये मेरे लिए किसी हिट फिल्म से ज्यादा महत्वपूर्ण है.

हंसल ने मुझे अमेरिका की एक लेडी का आर्टिकल भेजा था जिसने लॉ की लाइन क्रॉस कर दी थी. मैने उन्हें कहा कि ये एक अच्छी फिल्म बन सकती है. ये दो साल पहले की बात है. मैने हंसल के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन की और स्टोरी लिखी जिसके बाद कंगना को मैने नैरेट किया तो वो उछल पड़ीं और कहा कि वो ये फिल्म जरुर करेंगी. पर अब ये सब कुछ सामने आया है जो एक राइटर के तौर पर असहनीय है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi