S M L

पंचतत्व में विलीन हुए विनोद खन्ना, साक्षी ने दी मुखाग्नि 

अमिताभ, अभिषेक, डैनी, जैकी श्रॉफ समेत बॉलीवुड के तमाम स्टार्स ने दी अंतिम श्रद्धांजलि

Kumar Sanjay Singh | Published On: Apr 27, 2017 07:43 PM IST | Updated On: Apr 27, 2017 08:59 PM IST

पंचतत्व में विलीन हुए विनोद खन्ना, साक्षी ने दी मुखाग्नि 

दिवंगत अभिनेता विनोद खन्ना का  शाम 6 बजे मुंबई के वर्ली स्थित शमशान भूमि में अंतिम संस्कार किया गया. विनोद खन्ना के सबसे छोटे बेटे साक्षी खन्ना ने मुखग्नि दी.  बड़े बेटे अक्षय खन्ना और राहुल खन्ना भी वहीं मौजूद थे.  पिछले एक महीने से मुंबई के अस्पताल में कैंसर से जूझ रहे  विनोद खन्ना का गुरुवार की सुबह 11 बजकर 20 पर मुंबई के रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल में अंतिम सांस ली.

अंतिम विदाई देने उमड़ा बॉलीवुड 

अपने प्यारे अभिनेता को  अंतिम बिदाई देने के लिए समूचा बॉलीवुड उमड़ पड़ा. इस मौके पर अमिताभ बच्चन, डैनी, अभिषेक बच्चन, सुभाष घई, सरोज खान, ऋषि कपूर, अब्बाज-मस्तान, चंकी पांडे, कबीर बेदी, रमेश तौरानी, रणधीर कपूर, रंजीत, संजय दत्त, गुलजार, जैकी श्रॉफ, बॉबी देओल, अर्जुन रामपाल, उदित नारायण सहित तमाम और भी सितारों ने उनकी अंतिम यात्रा में हिस्सा लिया.

शोक में डूबा बॉलीवुड 

विनोद खन्ना की खबर मिलते ही पूरा बॉलीवुड शोक में डूबा नज़र आया. साथी कलाकारों ने मरहूम अभिनेता के प्रति अपना दुःख जाहिर करते हुए उन्हें एक बेहतर अभिनेता और इंन्सान बताया. अभिनेता शत्रुघन सिन्हा ने कहा 'विनोद बेहद शानदार, दमदार और मजबूत व्यक्तित्व के मालिक थे.

vinod kahnna funeral3

उनके और मेरे जीवन में काफी समानता रही है. मैं उनसे हॉस्पिटल में मिलने भी गया था. वह मुझसे थोड़े सीनियर थे.' विनोद खन्ना के निधन की खबर से पूरा बॉलीवुड शोक में डूबा है. जब अमिताभ बच्चन ने विनोद खन्ना के निधन की खबर सुनी तो वह शॉक्ड हो गए और तुरंत सारा काम बंद कर दिया.खन्ना के प्रति सम्मान दर्शाते हुए करण जौहर 'बाहुबली-द कन्क्लूजन' का मुंबई प्रीमियर रद्द कर दिया.

vinod kahnna funeral2

अभिनेत्री और सांसद हेमा मालिनी ने कहा, 'फिल्मों से लेकर राजनीति तक विनोद खन्ना ने मेरा बहुत साथ दिया. उनके निधन की खबर मेरे लिए बहुत दुखद है.  उन्होंने जो भी काम किया बहुत ही शानदार ढंग से किया. वह बेहद बेहतरीन इंसान थे.

vinod kahnna funeral1

सुभाष घई ने कहा, 'मैं विनोद खन्ना जी से पिछले साल अपने ऐक्टिंग स्कूल के वार्षिक समारोह में मिला था, जहां उन्हें स्कूल के छात्रों ने सम्मानित किया था. वह ऑनस्क्रीन और ऑफस्क्रीन के सचमुच सबसे खूबसूरत हैंडसम हीरो थे. उन्होंने प्यार और सम्मान के साथ अपनी जिंदगी जी. ऐसा ही सम्मान और प्यार उन्होंने राजनितिक जीवन में भी हांसिल किया. वह हमेशा मेरे दिल और दिमाग में जिंदा रहेंगे. अलविदा विनोद.

खन्ना ने अभिनय की शुरुआत 1968 में फिल्म ‘मन का मीत’ से की.  इसके साथ ही उन्हें ‘मेरे अपने’, ‘मेरा गांव मेरा देश’, ‘इम्तिहान’, ‘इनकार’, ‘अमर अकबर एंथनी’, ‘लहू के दो रंग’, ‘कुर्बानी’, ‘दयावान’ और ‘जुर्म’ जैसी फिल्मों में उनके अभिनय के लिए जाना जाता है.  वह आखिरी बार 2015 में शाहरुख खान की फिल्म ‘दिलवाले’ में और पिछले हफ्ते रिलीज हुई फिल्म 'एक थी रानी ऐसी भी' में नजर आए थे.

पॉपुलर

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi