S M L

दीपा मलिक की 'बायोपिक' बनाने की तैयारी में हैं फरहान अख्तर

बायोपिक फिल्म 'भाग मिल्खा भाग' में अपना किरदार निभाने के बाद फरहान इस बायोपिक पर काम कर रहे हैं

Hemant R Sharma Hemant R Sharma Updated On: Jul 25, 2017 09:09 PM IST

0
दीपा मलिक की 'बायोपिक' बनाने की तैयारी में हैं फरहान अख्तर

फरहान अख्तर और रितेश सिधवानी पैरालम्पिक खेलों में पदक जीतने वाली खिलाड़ी दीपा मलिक पर बायोपिक का निर्माण करने जा रहे हैं. दीपा मलिक पैरालम्पिक खेलों में पदक जीतने वाली भारत की पहली और एकमात्र महिला हैं.

रितेश सिधवानी की स्टोरी को विकसित करने वाली टीम ने दीपा मलिक की कहानी पर विचार किया और बाद में फिल्म निर्माता के सामने यह कहानी साझा की, जिसे सुन कर वो उत्सुक हो गए और उन्होंने तुरंत दीपा से मुलाकात करने का निर्णय लिया. दीपा मलिक से 30 मिनट की बातचीत पांच घंटे की चर्चा में बदल गई.

फरहान अख्तर और अधुना में हुआ तलाक, जुदा हुई राहें

अपने बैनर 'एक्सेल मनोरंजन' तले सहयोगी फरहान अख्तर के साथ दीपा की बायोपिक बनाने वाले रितेश सिधवानी ने कहा , 'मैंने उनकी वीडियो देखी है और मुझे पता था कि उनकी जीवन की कहानी अनोखी है, लेकिन जब मैंने उनसे मुलाकात की और उसने मुझे अपना पदक दिखाया तो चांदी के उस वजनी पदक को हाथ में लेकर मेरे होश उड़ गए थे. अपने जीवन में एक पड़ाव पर, उन्हें व्हीलचेयर पर अपनी मौत या फिर जीवन के बीच चयन करना था, जिसमें दीपा ने जीवन का चयन किया."

farhan

उन्होंने बताया, "वह सशक्तीकरण का रूप हैं, ताकत का एक आधार हैं और मुझे पता था कि उनकी लड़ाई हमे बड़े पर्दे पर लाने की जरूरत थी. "फिल्म की शूटिंग अगले साल की शुरुआत में शुरू हो सकती है. दीपा की यात्रा को बड़े पर्दे पर लाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है.

फिल्म के कलाकारों के चयन की प्रक्रिया अभी शुरू नहीं हुई है. 2012 में उन्हें अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi