विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

Royalty Scam : आदित्य चोपड़ा, भूषण कुमार समेत कई ईडी के फंदे में, समन जारी

इन कंपनियों पर कई करोड़ रुपए के रॉयलिटी स्कैम में शामिल होने के शक में जांच की जा रही है

Hemant R Sharma Hemant R Sharma Updated On: Nov 07, 2017 11:24 AM IST

0
Royalty Scam : आदित्य चोपड़ा, भूषण कुमार समेत कई ईडी के फंदे में, समन जारी

देश की नामी म्यूजिक कंपनियों पर प्रवर्तन निदेशालय ने अपना शिकंजा कस दिया है. पिछले हफ्ते इन कंपनियों पर ईडी ने छापेमारी की थी और आज खबर आई है कि इन कंपनियों के मालिकों को अब पूछताछ के लिए बुलाया गया है.

इनमें सबसे बड़े नाम आदित्य चोपड़ा और भूषण कुमार के हैं. आदित्य चोपड़ा को ईडी ने 8 नवंबर को पेश होने का समन जारी किया है. इन कंपनियों पर कई करोड़ रुपए की म्यूजिक रॉयलिटी की हेरफेर का आरोप है. जिसकी जांच ईडी कर रहा है.

आदित्य चोपड़ा के अलावा सोनी म्यूजिक के वाइस प्रेसिडेंट श्रीधर सुब्रमण्यम को भी नोटिस भेजा गया है कि वो 8 नवंबर को पूछताछ के लिए शामिल हों.

सूत्रों के मुताबिक ईडी ने शनिवार और रविवार को पूछताछ के लिए बुलाया था, जहां दोनों दिन उनसे पूछताछ की गई. इसके अलावा सारेगामा के एमडी विक्रम मेहरा से भी पूछताछ की जा चुकी है.

यशराज म्यूजिक के मालिक आदित्य चोपड़ा

यशराज म्यूजिक के मालिक आदित्य चोपड़ा

मामले की गंभीरता को देखते हुए ईडी फूंक-फूंककर कदम रख रहा है और बड़े नामों के शामिल होने के वजह से पूछताछ के लिए प्रक्रिया को फॉलो किया जा रहा है.

इन कंपनियों पर आरोप है कि करोड़ों रुपए की म्यूजिक रॉयलिटी को इन कंपनियों ने हेरफेर करके मनी लॉड्रिंग में लगाया है.

सूत्रों ने बताया है कि सिंगर्स की रॉयलिटी दबाने के कई मामलों के बाद इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया है. म्यूजिक कंपनियां दावा करती रही हैं कि वो सिंगर्स को रॉयलिटी देती हैं लेकिन शिकायतें हैं कि इस पैसे में से थोड़ा बहुत उनको देकर बाकी पैसा विदेश भेजा जा रहा है.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi