S M L

Confirm : देश के साथ अब 'दूरदर्शन' भी बदलेगा, 58 साल बाद बदल रहा है 'दूरदर्शन' का लोगो

युवाओं को ज्यादा से ज्यादा अपने साथ जोड़ने के लिए अब 'दूरदर्शन' में बदलाव किये जा रहे हैं

Rajni Ashish Updated On: Jul 26, 2017 09:21 AM IST

0
Confirm : देश के साथ अब 'दूरदर्शन' भी बदलेगा, 58 साल बाद बदल रहा है 'दूरदर्शन' का लोगो

पुरे देश में बदलाव की बयार चल रही है. ऐसे में हमारा राष्ट्रीय चैनल 'दूरदर्शन' भी कहां पीछे रहने वाला है. अब फाइनली दूरदर्शन में मेजर बदलाव होने की खबरें आ रहीं हैं. बताया जा रहा है कि सबसे पहले 58 सालों से दिख रहे दूरदर्शन की आइडेंटिटी बन चुके उसके लोगो या ये कहें की प्रतिक चिन्ह को बदला जा रहा है. मनुष्य की आंख का प्रतीक बताये जाने वाले 'दूरदर्शन' का मौजूदा लोगो जल्द ही बीते समय की बात हो सकता है. राष्ट्रीय चैनल 'दूरदर्शन' युवाओं से संपर्क बढ़ाने के साथ ही 'दूरदर्शन' के ब्रांड से जुड़ी पुरानी यादों का संरक्षण भी चाहता है.

'दूरदर्शन' ने मौजूदा लोगो को बदलने की प्रक्रिया शुरू कर दी है. मौजूदा लोगो का इस्तेमाल 'दूरदर्शन' 1959 से कर रहा है. देशभर में 'दूरदर्शन' 23 चैनलों का प्रसारण करता है और उसने एक लोगो डिजाइन प्रतियोगिता का आयोजन किया है जिसके विजेता को एक लाख रूपया बतौर पुरस्कार दिया जायेगा.

'दूरदर्शन' और 'ऑल इंडिया रेडियो' का संचालन करने वाली 'प्रसार भारती' के मुख्य कार्यकारी अधिकारी शशि एस वेंपति ने कहा, 'देश की कई पीढ़ियों के लिये दूरदर्शन ब्रांड और लोगो यादों से जुड़ा है. आज देश की अधिसंख्य आबादी 30 साल से कम उम्र की है और 'दूरदर्शन' को लेकर उनकी वैसी यादें नहीं हैं जैसी इससे पहले की पीढ़ी की हैं.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi