S M L

पहले से और बिगड़ी दिलीप कुमार की तबियत, अब होगा डायलसिस

डॉक्टर्स को आशंका है कि दिलीप कुमार का जल्दी ही डायलसिस करना पड़ सकता है, उनका हेमोग्लेबिन लेवल भी कम हो गया है

FP Staff Updated On: Aug 05, 2017 12:54 AM IST

0
पहले से और बिगड़ी दिलीप कुमार की तबियत, अब होगा डायलसिस

दिलीप कुमार की सुधरती तबियत ने अचानक यूटर्न ले किया है. उनके डाक्टर्स ने एक बयान जारी करके उनकी हेल्थ पर चिंता जताई है. दिलीप कुमार मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती हैं.

डॉक्टर्स ने अब से कुछ देर पहले एक बयान जारी करके कहा है कि उनका क्रेटिनाइन लेवल बढ़ रहा है जिसकी वजह से उनकी किडनी के फेल होने की आशंका है और उनका जल्दी ही डायलसिस करना पड़ सकता है.

Dilip Kumar

ये दिलीप कुमार की आज की फोटोग्राफ है जो उनकी भतीजी ने अस्पताल में ली है

चिंता की बात ये भी है कि उनका हेमोग्लोबिन भी कम हो रहा है. राहत की बात ये है कि उन्हें अभी वेंटिलेटर पर नहीं रखा गया है लेकिन वो अब भी आईसीयू में ही हैं.

बुधवार की शाम को दिलीप साहब को डीहाइड्रेशन की शिकायत के बाद लीलावती अस्पताल लाया गया था. कल उनकी हालत स्थिर बताई जा रही थी लेकिन डाक्टर्स के आज के मैसेज से उनके फैंस में चिंता जरूर बढ़ जाएगी.

दिलीप कुमार 1998 में रिलीज हुई 'किला' में आखिरी बार बड़े पर्दे पर दिखाई दिए थे. उन्हें 1994 में दादा साहेब फाल्के पुरस्कार और 2015 में पद्म विभूषण से सम्मानित किया गया.

'देवदास', 'मुगल-ए-आजम और 'कर्मा' जैसी फिल्मों में अपने बेमिसाल अभिनय के लिए लोकप्रिय यूसुफ खान (दिलीप कुमार) ने 1966 में अपनी उम्र से 20 वर्ष छोटी सायरा बानो से शादी की थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi