S M L

एक्टर धीरज धूपर दे रहे हैं लड़कों को हैंडसम दिखने के टिप्स

धीरज द्वारा दी गयी मानसून के लिए स्किन और हेयर टिप्स का लुत्फ उठाइए

Rajni Ashish | Published On: Jun 24, 2017 08:50 PM IST | Updated On: Jun 24, 2017 08:51 PM IST

0
एक्टर धीरज धूपर दे रहे हैं लड़कों को हैंडसम दिखने के टिप्स

ससुराल सिमर के 'प्रेम' यानी धीरज धूपर के नए शो 'कुंडली भाग्य' कि खबर से हमने आपको अपडेट किया था.

तो हम यहां आपके लिए धीरज के द्वारा खास आपके लिए दिए गए मानसून सीजन के लिए स्किन और हेयर टिप्स लेकर आये हैं.

आप निचे धीरज के दिए हुए टिप्स को ध्यान से पढ़िए और मानसून के दौरान मस्त रहिये.

मानसून स्किन टिप्स

1) पहली और सबसे महत्वपूर्ण बात हमारी त्वचा के प्रकारों के आधार पर हल्का गर्म या नार्मल पानी थोड़े थोड़े देर में पीते रहना चाहिए. प्यास बुझाने के उद्देश्य से नहीं, बल्कि खुद को हाइड्रेटेड रखने के लिए. इस तरह से स्किन के आयल के अतिरिक्त स्राव को भी नियंत्रित रहता है.

2) प्रत्येक माह में एक चेहरे कि क्लींजिंग करना चाहिए. एक तो ये चेहरे के छिद्र को साफ रखेगा और मानसून के दौरान त्वचा को सांस में मदद मिलेगी.

3) मैं कुछ घरेलू फेस पैक का भी सुझाव देता हूं.ऑयली स्किन के लिए मुल्तानी मिट्टी और रोज वाटर को मिलाकर लगाना चाहिए तो वहीं ड्राई स्किन के लिए मुल्तानी मिट्टी के साथ दूध मिलकर फेस पर लगाएं.

4) एक अच्छी और संतुलित त्वचा बनाए रखने का सबसे अच्छा तरीका कसरत है.यह न केवल पसीने से त्वचा को साफ रखने में मदद करता है बल्कि हमें अंदर से अच्छा फील करवाता है और हमारा आत्मविश्वास भी बढ़ाता है. जो अंततः हमारे चेहरे पर दिखता है.

5) अंत में और सबसे महत्वपूर्ण बात मानसून के दौरान फ्राइड और जंक फूड से दूर रहें. इससे बचना हमारी त्वचा को सही संतुलन बनाए रखने में मदद करता है.

मानसून बालों के लिए टिप्स

1) मानसून बालों के लिए सबसे बुरे होते हैं. मानसून में बालों को चमकदार और स्वस्थ्य रखने के लिए सप्ताह में एक बार बाल के तेल जरूर लगाएं. सिर को साफ रखें.

2) बारिश में बार-बार अपने बालों को गीला न करें. यदि ऐसा है तो उन्हें अच्छी तरह से धो लें.

3) अगर हेयर प्रोडक्ट्स यूज करना हो तो सिर्फ ब्रांडेड और अच्छे प्रोडक्ट्स ही यूज करें. इन दिनों बाजार में बहुत सारे अच्छे प्रोडक्ट्स मौजूद हैं जो बालों के लिए बेहद लाभकारी साबित हो सकते हैं.

4) बैड हेयर डे की वजह से परेशान ना हों बल्कि इसके लिए टोपी या बेन्डेना हमेशा कारगर होते हैं और अगर सही पोशाक के साथ पहना जाए तो ये आपकी पर्सनालिटी में चार चांद लगा देगा.

5) महीने में 2 बार एक अच्छा हेयर स्पा जरूर लें.हेयर स्पा हमारे बालों को सुन्दर और  स्वस्थ्य बनाए रखने में भी मदद करेगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi