S M L

चीनी नेता लियू युनशान ने दंगल को बताया ‘महान फिल्म’

भारत को आमिर की दंगल पर गर्व होना चाहिए

Hemant R Sharma Hemant R Sharma | Published On: Jun 08, 2017 03:33 PM IST | Updated On: Jun 08, 2017 03:33 PM IST

0
चीनी नेता लियू युनशान ने दंगल को बताया ‘महान फिल्म’

चीन के नेता लियू युनशान ने आमिर की फिल्म ‘दंगल’ को ‘महान फिल्म’ करार दिया है. साथ ही इसे ब्रिक्स राष्ट्रों के बीच सहयोग का एक उदाहरण भी बताया है.

आमिर की फिल्म ‘दंगल’ ने चीन में एक हजार करोड़ से ज्यादा की कमाई कर ली है. आमिर ने भी कहा था कि ‘उम्मीद से भी ज्यादा प्यार वहां की जनता ने दिया है और हम उसके शुक्रगुजार हैं.’

‘दंगल’ के बारे में चीन के नेता लियू युनशान ने कहा है कि, ‘दंगल’ एक ‘महान फिल्म’ है जो कि ब्रिक्स राष्ट्रों के बीच सहयोग का उदाहरण है.’ उन्होंने कहा कि, ‘भारत और उसकी मीडिया को फिल्म की उपलब्धियों पर गर्व होना चाहिए.’ लियू ब्रिक्स मीडिया फोरम के लिए संपादकों और पत्रकारों के समूह के साथ एक बैठक में हिस्सा ले रहे थे.

Aamir Khan Dangal

चीन के कम्यूनिस्ट पार्टी के पोलित ब्यूरो स्थायी समिति के सदस्य लियू युनशान ने कहा कि, ‘दंगल’ हाल ही में चीन में प्रदर्शित सबसे सफल और प्रभावशाली फिल्मों में से एक है. ‘दंगल’ एक पिता और उसकी बेटियों के बीच की कहानी है. एक पिता अपनी बेटियों को कैसे पहलवान बनने की ट्रेनिंग देता है, उसकी कहानी है. आमिर खान चीन में अब तक के सबसे लोकप्रिय भारतीय एक्टर और सेलिब्रिटी बन गए हैं.

Aamir Khan Dangal

आमिर ने कहा कि, ‘उनके लिए ‘दंगल’ में उनका किरदार अब तक का सबसे चुनौतीपूर्ण था.’ उन्होंने कहा कि, ‘हर दृष्टिकोण से. मानसिक दृष्टिकोण से. ढेर सारा वजन बढ़ाना और फिर इसे कम करना एक बहुत बड़ी चुनौती थी. मेरे साथ मेरी उम्र भी एक बड़ी चुनौती थी. मुझे लगता है कि ‘दंगल’ मेरे लिए अब तक के मेरे करियर में शारीरिक बदलाव के लिहाज से सबसे चुनौतीपूर्ण फिल्म रही है.’

इस फिल्म की सफलता के बारे में चीन की मीडिया बहुत कुछ लिख रही है. इस फिल्म ने चीन के लोगों पर काफी असर छोड़ा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi