S M L

बाहुबली 2 बॉक्स ऑफिस: 3 दिन में 540 करोड़ की कमाई का रिकॉर्ड

बाहुबली 2 ने दिखा दिया है कि वो ही अब बॉक्स ऑफिस की बाहुबली है

Hemant R Sharma Hemant R Sharma | Published On: May 01, 2017 01:52 PM IST | Updated On: May 01, 2017 03:41 PM IST

बाहुबली 2 बॉक्स ऑफिस: 3 दिन में 540 करोड़ की कमाई का रिकॉर्ड

बॉक्स ऑफिस का बाहुबली कौन? जवाब एक ही है बाहुबली 2, जी हां पूरी दुनिया में 540 करोड़ रुपए की कमाई करके बाहुबली 2 भारतीय बॉक्स ऑफिस की नंबर वन कमाऊ फिल्म साबित हुई है.

फिल्म के हिंदी वर्जन के डिस्ट्रीब्यूटर और प्रड्यूसर करण जौहर ने ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी है कि शुक्रवार को बाहुबली 2 हिंदी ने 41 करोड़, शनिवार को 40.5 करोड़ और रविवार को 46.5 करोड़ रुपए की धमाकेदार कमाई के साथ वीकएंड पर 128 करोड़ रुपए का जादुई नंबर छू लिया है. इसे देखकर कहना गलत नहीं होगा कि फिलहाल तो किसी बॉलीवुड फिल्म का इस नंबर को छूना मुश्किल ही नजर आता है फिर भी याद रखना होगा कि रिकॉर्ड्स तो बनते की टूटने के लिए हैं.

बॉक्स ऑफिस पर नजर रखने वाले ट्रेड पंडित रमेश बाला ने आंकड़े जारी करके इस फिल्म के सभी पुराने रिकॉर्ड्स तोड़ देने का ऐलान किया है. रमेश बाला ने ट्वीट करके इस बारे में जानकारी दी है कि इस फिल्म ने 540 करोड़ रुपए का कारोबार पूरी दुनिया में कर डाला है. जो एक बड़ा रिकॉर्ड है.

एक ही वीकएंड में 540 करोड़ रुपए ग्रॉस और 335 करोड़ रुपए की नेट कमाई अभी तक का सबसे बड़ा रिकॉर्ड है. हिंदी बॉक्स ऑफिस पर भी इस फिल्म ने 129 करोड़ रुपए कमाकर साबित कर दिया है कि अगर फिल्म का कॉन्टेंट अच्छा हो तो फिर भारतीय दर्शक हॉलीवुड फिल्मों को भूलकर हिंदी फिल्मों में फिर से अपना इंट्रेस्ट बरकरार रख सकते हैं.

बाहुबली 2 से इस तरह के प्रदर्शन की उम्मीद पहले से ही की जा रही थी क्योंकि इस फिल्म ने दर्शकों में इतनी जिज्ञासा बढ़ा दी थी कि कोई इसे देखे बिना नहीं रह पा रहा था. जिसने भी अभी तक ये फिल्म नहीं देखी है उसे जल्द से जल्द इसे देखने की तमन्ना है.

बॉलीवुड के जो लोग अब तक अपनी फिल्में को नंबर वन बताने के आंकड़े जुटाते थे उन्हें अब बॉक्स ऑफिस पर अपनी फिल्मों की कमाई की नयी स्ट्राटेजी बनानी पड़ेगी.

पॉपुलर

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi