S M L

अब लीड रोल में चलने लगा है थिएटर स्टार्स का सिक्का

थिएटर स्टार्स ने पिछले कुछ सालों में बॉलीवुड को अपनी एक्टिंग का कायल बना लिया है

Hemant R Sharma Hemant R Sharma Updated On: Jun 08, 2017 11:42 AM IST

0
अब लीड रोल में चलने लगा है थिएटर स्टार्स का सिक्का

थिएटर ने कई मंझे हुए कलाकार बॉलीवुड को दिए हैं जो अपनी कला का प्रदर्शन कई क्षेत्रों में कर रहे हैं. थियेटर एकमात्र ऐसी जगह है जहां से हमने कई उम्दा कलाकार पाए हैं.

एक लंबे वक्त से थिएटर के कलाकारों को फिल्मों में लीड रोल मिलना बंद हो गया था लेकिन थिएटर के कलाकारों ने फिर से लीड रोल्स में बाउंस बैक किया है

आइए कुछ ऐसे ही थियेटर के कलाकारों के बारे में बताते हैं जो इस साल बॉलीवुड फिल्मों में लीड रोल करते बहुत जल्द दिखाई देंगे.

कीर्ती कुल्हारी - कीर्ती एक थियेटर आर्टिस्ट हैं जिन्होंने फिल्म ‘पिंक’ में काम किया था और उनके काम को कई लोगों ने नोटिस किया और सराहना भी मिली. इससे पहले भी कीर्ती छोटे-मोटे रोल करती रही हैं जिसमें उनके काम को पसंद किया जाता रहा है.

इस कदर अपने काम को अपने दम पर हासिल करने के बाद कीर्ती कुल्हरी अब बॉलीवुड में एक लीड हिरोइन के तौर पर डेब्यू करने जा रही हैं. पहली फिल्म है निर्देशक मधुर भंडारकर की ‘इंदु सरकार’ और दूसरी फिल्म इरफान खान के अपोजिट है जिसका नाम अभी तय नहीं है वैसे इसे ‘अभिनय देव’ कहा जा रहा है.

Rasika Dugal

रसिका दुग्गल - रसिका दुग्गल को हमने पहले भी कई फिल्मों में काम करते देखा है जिसमें उन्होंने अपने काम से लोगों का दिल जीता है. थियेटर की कलाकार होने की वजह से जब वो फिल्मों में आईं तो उनका मानना है कि रोल की लंबाई कितनी है, ये फर्क नहीं पड़ता कि उसकी किससे तुलना हो रही है. बॉलीवुड में कई रोल करने के बाद रसिका जल्द ही फिल्मों में मेन लीड में हमें दिखाई देंगी. रसिका दुग्गल नंदिता दास की अपकमिंग फिल्म ‘मंटो’ में नवाजुद्दीन सिद्दीकी के अपोजिट नजर आएंगी. इस फिल्म में वो नवाजुद्दीन सिद्दीकी की पत्नी यानि साफिया मंटो का किरदार निभा रही हैं.

Jim Sarabh

जिम सर्भ - लोगों ने जिम सर्भ को प्यार किया निगेटिव शेड में देखकर. उन्होंने फिल्म नीरजा से ये साबित कर दिया कि निगेटिव किरदार से भी वो लोगों को अपना कायल बना सकते हैं. जिम भी एक थियेटर आर्टिस्ट हैं और अब फिल्म ‘राब्ता’ में उन्हें एक बड़ा रोल मिला है. इस फिल्म में उनके साथ लीड में सुशांत सिंह राजपूत और कृति सैनन हैं.

Sayani Gupta

सयानी गुप्ता - सयानी गुप्ता को हमने वैसे तो कई कैरेक्टर्स में देखा है जो उन्होंने आज तक किया है इसलिए नहीं कि वो दिखती कैसी हैं बल्कि उन्होंने हर शेड्स को कितनी बखूबी निभाया, अपने भीतर उस रोल के लिए इमोशन कैसे लेकर आती हैं उसके लिए जानते हैं जो उनके किरदार को पर्दे पर वास्तविक बनाता है. ‘मार्गरीटा-विद अ स्ट्रॉ’ की खानुम और ‘जॉली एलएलबी’ की हिना में दिखने के बाद अब सयानी गुप्ता नवाजुद्दीन सिद्दीकी के अपोजिट में की जाने वाली फिल्म ‘द हंगरी’ में नजर आने वाली हैं.

manav kaul

मानव कौल - मानव कौल ने कई नाटकों का निर्देशन किया है और थियेटर से अपने करियर की शुरुआत की. उन्होंने कभी बहुत ज्यादा की उम्मीद नहीं की, लेकिन अपने अच्छे काम की वजह से उन्हें बॉलीवुड ने नोटिस किया गया. मानव कौल बहुत जल्द ही विद्या बालन के अपोजिट फिल्म ‘तुम्हारी सुल्लु’ में नजर आएंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi