S M L

श्रीदेवी के फिल्म इंडस्ट्री में 50 साल पूरे होने के अवसर पर रिलीज होगी 'मॉम'

श्रीदेवी के सिनेमा में 50 साल पूरे होने के अवसर पर 7 जुलाई को रिलीज होगी उनकी 300वीं फिल्म

mohini Bhadoria mohini Bhadoria Updated On: Jun 30, 2017 11:26 PM IST

0
श्रीदेवी के फिल्म इंडस्ट्री में 50 साल पूरे होने के अवसर पर रिलीज होगी 'मॉम'

बॉलीवुड की हवाहवाई कही जाने वाली श्रीदेवी को फिल्म इंडस्ट्री में 50 साल पूरे होने वाले हैं. इस मौके पर उनके पति निर्देशक बोनी कपूर उनकी 300वीं फिल्म मॉम 7 जुलाई को रिलीज करने वाले हैं. श्रीदेवी की फिल्मों की बात की जाए, तो उनके पैर फिल्मों के प्रति कभी नहीं थमे. उन्होंने हिंदी फिल्मों में ही नहीं तमिल, मलयालम, तेलुगु, कन्नड़ जैसी फिल्मों में भी काम किया है.

श्रीदेवी ने अपने करियर का पहला पड़ाव 1967 में तमिल फिल्म कंदन करुनई से की थी. जब वह 4 साल की थी. उनकी फिल्म में वल्ली का रोल निभाने वालीं तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जे जयललिता ने किरदार निभाया था. जब जयललिता का निधन हुआ तो, श्रीदेवी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर उनके साथ अपनी पहली फिल्म की फोटो डाली.

उन्होंने कहा कि वह सबसे ज्यादा सभ्यता, संस्कृति से जुड़ी, और केयरिंग लेडी थीं. मैं बहुत लकी हूं की उनके साथ काम किया, लाखों लोग उनको याद करेंगे.

श्रीदेवी ने अपने करियर में काफी हिट फिल्में की हैं. अपनी बेहतरीन अदाकारी के लिए 13 पुरस्कारों से उन्हें नवाजा जा चुका है. वह एक एक्टर के साथ-साथ अच्छी डांसर भी हैं.

इंडियन सिनेमा में अपने योगदान के लिए उन्हें 2013 में सरकार द्वारा पद्मश्री अवॉर्ड से भी नवाजा जा चुका है. उन्हें 5 बार फिल्म फेयर अवॉर्ड भी मिल चुका है.

तमिल सिनेमा में बचपन मे ही कदम रख श्रीदेवी ने अपने करियर की शुरुआत की, जिस वक्त वह साउथ की टॉप एक्ट्रेस रहीं. उन्होंने कमल हसन, रजनीकांत और चिरंजीवी जैसे कलाकारों के साथ सिनेमा में काम किया है. साउथ में ही नहीं बॉलीवुड में भी वह 1980 और 1990 दशकों में सदमा, लम्हे, मिस्टर इंडिया जैसी फिल्मों में काम कर मशहूर हुईं.

बॉलीवुड में एंट्री

हिंदी सिनेमा में श्रीदेवी ने 1975 में अपनी पहली फिल्म जूली द्वारा कदम रखा था, जब वह 11 साल की थी. इस फिल्म के बारे में चर्चा के दौरान उन्होंने कहा था कि जब वह साउथ के सिनेमा से बॉलीवुड में आई. उन्होंने जूली में भी उसी तरह एक्टिंग की और उसमें उन्हें एक बॉयफ्रेंड के साथ रोल निभाना था. वह इतनी इनोसेंट थी की उन्हें शायद बॉयफ्रेंड शब्द के बारे में भी ठीक से पता नहीं था.

Untitled collage (1)

मां का किरदार

बचपन से हर फिल्म में बच्चे का रोल निभाने वाली श्रीदेवी ने 2012 में इंग्लिश विंग्लिश में मां का किरदार निभाया था. जिस फिल्म के लिए उन्हें कई नॉमिनेशन्स और मोस्ट एंटरटेनिंग एक्टर के लिए नवाजा गया.

7 जुलाई को श्रीदेवी की फिल्म 'मॉम' 7 जुलाई को भारतीय सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है. जिस फिल्म के निर्माता बोनी कपूर हैं. ‘मॉम’ हिंदी के अलावा, तमिल, तेलुगू और मलयालम चार भाषाओं में रिलीज होगी.

श्रीदेवी की शादी 

श्रीदेवी का फिल्मी करियर जब ऊंचाइयों पर था, तभी उनके और उनके को स्टार मिथुन चक्रवर्ती के अफेयर की खबरे मीडिया में उड़ने लगी. चर्चा तो ये भी थी की श्रीदेवी और मिथुन ने चुपचाप शादी भी कर ली है.

SRIDEVI FAMILY

1996 में श्री देवी ने निर्देशक बोनी कपूर से ऑफिशियली शादी कर ली . उनकी इस समय दो बेटियां हैं. जान्हवी कपूर और खुशी कपूर.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi