S M L

बर्थडे स्पेशल : आज भी दिल चुरा रही है गोरिया ‘शिल्पा शेट्टी’

शिल्पा शेट्टी और विवादों को पिछले कुछ साल से चोली दामन का साथ रहा है

Sunita Pandey | Published On: Jun 08, 2017 12:31 PM IST | Updated On: Jun 08, 2017 12:38 PM IST

0
बर्थडे स्पेशल : आज भी दिल चुरा रही है गोरिया ‘शिल्पा शेट्टी’

40 पार कर चुकी शिल्पा शेट्टी ने जैसे उम्र को अपनी मुट्ठियों में कैद कर रखा है. चेहरे पर वही ताजगी, मुस्कराहट में वही कशिश, बदन में वही लोच-लचक...

ऐसा लगता है शिल्पा ने उम्र को अपना पिछलग्गू बना रखा है. शिल्पा शेट्टी ने जब फिल्मों में कदम रखा था तब अपनी मोटी नाक और सांवले रंग के कारण सुर्खियों में थी.

लेकिन जल्द ही उन्होंने प्लास्टिक सर्जरी का सहारा लेकर अपना कायाकल्प कर लिया. वैसे उनकी आज की खूबसूरती में सर्जरी का नहीं बल्कि योगा का योगदान ज्यादा है. ये अलग बात है कि शिल्पा को योगा करते देख ब्रह्मचारियों का ईमान भी डगमगाने लगता है. खैर...

Shilpa Makeup

बाजीगर ने बनाया कामयाब

8 जून, 1975 मंगलूर में जन्मी शिल्पा शेट्टी ने अपनी शुरुआत मॉडलिंग से की. 1990 में उन्होंने फिल्म 'गाता रहे मेरा दिल' से बॉलीवुड में कदम रखा लेकिन ये फिल्म बनी ही नहीं.

तीन सालों बाद उनकी फिल्म 'बाजीगर' आई जिसकी कामयाबी ने उन्हें बॉलीवुड में स्थापित कर दिया. अक्षय कुमार के साथ उनकी फिल्म 'मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी' ने उन्हें भले ही कामयाबी के शिखर पर पहुंचाया, लेकिन निजी जीवन में इस फिल्म का टाइटल उन पर लागू हो गया.

अक्षय संग रोमांस

इसी फिल्म के दौरान उनका और अक्षय कुमार का रोमांस शुरू हुआ. लेकिन इस मामले शिल्पा अनाड़ी साबित हुई और अक्षय खिलाड़ी. कहते हैं इस ब्रेक अप ने उन्हें इतना सदमा पहुंचाया कि उन्हें मनोचिकित्सक का सहारा लेना पड़ा. अक्षय के ब्रेक अप से मिले दर्द से उबरने के बाद उन्होंने फिर से काम पर फोकस किया और कई हिट फिल्में दी.

शुरू हुआ विवादों का सिलसिला

फिल्मों के अलावा शिल्पा शेट्टी का नाम उस समय सुर्खियों में आया जब एक तमिल मैगजीन के कवर पेज पर उनकी अश्लील तस्वीर प्रकाशित हुई. इसे लेकर काफी हंगामा मचा.

Bollywood actress Shilpa Shetty (L) and her fiance Raj Kundra pose for photographers after attending a news conference where they announced their involvement in the V8 Gourmet Group, in London August 24, 2009. The V8 Gourmet Group is a UK based group comprising numerous Indian restaurants. REUTERS/Stephen Hird (BRITAIN ENTERTAINMENT BUSINESS FOOD) - RTR272I7

अश्लील फोटो की वजह से शिल्पा के खिलाफ गैरजमानती नोटिस भी जारी हुआ था. यहां से शुरू हुआ विवादों का सिलसिला, जिसने शिल्पा को फ्लॉप फिल्मों की झड़ी के बावजूद लाइमलाइट में बनाए रखा.

अंडरवर्ल्‍ड कनेक्शन

शिल्‍पा और उनका परिवार उस वक्त विवादों में घिर गया जब उनके परिवार के अंडरवर्ल्‍ड के साथ कथित रिश्‍तों की खबर आई. शिल्पा की मां प्रेस कॉन्‍फ्रेंस कर सभी आरोपों से इनकार किया और कहा था कि ये उनकी बेटी की छवि खराब करने की साजिश है.

Shipla Saffola

साल 2007 में एड्स के प्रति जागरुकता फैलाने के लिए आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान हॉलीवुड अभिनेता रिचर्ड गेर ने शिल्‍पा को सबके सामने किस कर लिया था, जिससे एक बार फिर शिल्‍पा विवादों में घिर गई थीं.

 

इंग्लैंड के रिएलिटी शो बिग ब्रदर के दौरान शिल्‍पा पर जेड गुडी ने कथित रूप से नस्‍लीय टिप्‍पणी की थी, जिससे दुनिया भर में जेड गुडी की आलोचना हुई. इसके बाद शिल्‍पा ने वो रियलिटी शो जीत लिया. इन सारे विवादों को शिल्पा सेलेब्रेटी होने की कीमत बताती है.

साये के साथ चलता रहा विवाद

साल 2009 में जब शिल्‍पा और राज कुंद्रा की शादी की खबरें आईं, तो राज की पहली पत्नी ने आरोप लगाया कि शिल्पा की वजह से उनके पति ने उन्हें तलाक दिया है. यानि फिल्मों से उनकी विदाई और नए जीवन की शुरुआत भी विवादास्पद ही रही.

Shilpa Raj

फिल्मों दूर जाने के बाद शिल्पा ने पति राज कुंद्रा की आईपीएल टीम राजस्थान रॉयल्स के काम काज में हाथ बांटना शुरु किया, लेकिन विवाद यहां भी साये के साथ चलते रहे. पति राज कुंद्रा हमेशा किसी ना किसी वजह से विवादों में बने ही रहते हैं.

बहरहाल शिल्पा आज भी लाइमलाइट में हैं. कभी अपनी उम्र के कारण तो कभी उम्र छुपाने की कवायद के कारण उनका नाम सुर्खियों में बना रहता है.

शिल्पा शेट्टी को जन्मदिन की बधाई..!!

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi