S M L

Birthday Special : बॉलीवुड का 'बेफिक्रा' रणवीर सिंह

रणवीर सिंह के साबित कर दिया है कि वो आने वाले वक्त के सुपरस्टार हैं

Sunita Pandey Updated On: Jul 06, 2017 03:29 PM IST

0
Birthday Special : बॉलीवुड का 'बेफिक्रा' रणवीर सिंह

रणवीर सिंह को आज की पीढ़ी का सबसे संभावनाशील एक्टर माना जाता है. संजय लीला भंसाली की फिल्म 'गोलियों की रासलीला-रामलीला' और 'बाजीराव मस्तानी' से उन्होंने खुद का कैलिवर साबित भी कर दिखाया.

लेकिन ऐसा लगता है कि खुद रणवीर सिंह अपनी संभावनाओं को गंभीरता से नहीं लेते. खासकर पब्लिक के बीच रणवीर अपनी इमेज एक खिलंदड़, मजाकिया और कभी-कभी जोकर की तरह ही पेश करते हैं.

दीपिका के ब्वॉयफ्रेंड रणवीर सिंह ऐसी अतरंगी ड्रेस में पार्टी में आए जिन्हें देखकर लोगों की हंसी छूट गई

दीपिका के ब्वॉयफ्रेंड रणवीर सिंह ऐसी अतरंगी ड्रेस में पार्टी में आए जिन्हें देखकर लोगों की हंसी छूट गई

चाहे वेश-भूषा हो या फिर किसी मुद्दे पर उनका गैर-जिम्मेदाराना बयान,. इन सबसे यही लगता है कि रणवीर एक मनमौजी किस्म के इंसान हैं और वो वही करना चाहते हैं जो उन्हें पसंद है.

अपने टैलेंट से झटकी फिल्में

6 जुलाई, 1985 को मुंबई में जन्मे रणवीर सिंह ने अपना करियर विज्ञापन की दुनिया से शुरू किए, लेकिन अनिल कपूर और सोनम कपूर के साथ पारिवारिक रिश्ते के कारण उनकी दिलचस्पी फिल्मों में भी थी.

लेकिन फिल्मों में उनका आगमन किसी कनेक्शन की वजह से नहीं बल्कि अपनी एक्टिंग स्किल के कारण हुआ.

यशराज की फिल्म 'बैंड बाजा बरात' के ऑडिशन के दौरान रिजेक्ट हुए रणवीर पर जब आदित्य चोपड़ा की नजर गई तो उन्हें रणवीर की शख्सियत में एक खास किस्म का चुलबुलापन नजर आया और बात बन गई.

बड़े निर्देशकों के चहेते बने रणवीर

उनकी पहली ही फिल्म सफल रही और इसी के साथ रणवीर सिंह भी स्टार बन गए. 2011 में आई फिल्म 'लेडिज वर्सेस रिकी बहल' ने कोई खास कमाल नहीं दिखाया लेकिन रणवीर की एक्टिंग को काफी सराहना मिली.

bajirao_mastani

उनकी अगली फिल्म 'लुटेरा' को दर्शकों के साथ-साथ क्रिटिक्स ने भी काफी सराहा. इस फिल्म में अपनी दमदार एक्टिंग के कारण रणवीर सिंह बड़े निर्देशकों के चहेते बन गए. 'लुटेरा' ने ही उन्हें भंसाली खेमे में शामिल कर दिया. भंसाली की 'रामलीला' और 'बाजीराव मस्तानी' की सफलता ने उन्हें ए लिस्टर अभिनेताओं की सूची में ला खड़ा किया.

बंदा ये बिंदास है

रणवीर परदे पर बड़े अभिनेता हैं और परदे से बाहर मीडिया के लिए मनोरंजन के साधन. रणवीर का कहना है, "वो सोचते दिमाग हैं और बोलते दिल से हैं." लेकिन उनकी दिल की बात भी बड़ी हंगामाखेज होती हैं.

बात चाहे शारीरिक संबंधों की बात हो या फिर पर्सनल लाइफ से जुड़ी, रणवीर का जवाब हमेशा 'बेफिक्रे' जैसा ही होता है. मसलन रणवीर ने एक बार अखबार को दिए गए इंटरव्यू में ये कहकर सनसनी मचा दी कि वो अपने पॉकेट में हमेशा कॉन्डोम रखते थे.

Deepika Ranveer

इसी इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि 12 साल की उम्र में ही शारीरिक संबंध बना लिया था. इंडस्ट्री में जहां सलमान खान भी खुद को वर्जिन बताकर पब्लिसिटी बटोरने से नहीं हिचकते, वहां रणवीर की ये बेबाकी हैरान करने वाली है.

रणवीर अपनी पर्सनल लाइफ के बारे में हमेशा खुलकर बताते हैं. इसके अलावा उन्होंने इंटरव्यू में यह भी कहा कि अगर उन्हें ऑनस्क्रीन भी न्यूड होना पड़े तो उन्हें कोई प्रॉब्लम नहीं है.

दूसरे अभिनेताओं से अलग है अंदाज

रणवीर ने एक बार बयान दिया कि अगर वो आमिर की फिल्म पीके के न्यूड पोस्टर में होते तो ट्रांजिस्टर भी साथ नहीं रखते. रणवीर का कहना है कि, "मैं खुद को बहुत कूल फील करता हूं, जब लड़कियां मुझे लाइन मारती हैं."

रणवीर और वाणी

रणवीर सिंह और वाणी कपूर

अनुष्का शर्मा और दीपिका पादुकोणे के साथ अपने संबंधों को लेकर उनका कहना था कि वो इन चीजों को दिल पर नहीं लेते. एक अभिनेता के ये दो चेहरे वाकई दुर्लभ हैं. जिस बॉलीवुड में लोग चेहरे पर चेहरा लगा कर घुमते हों, वहां रणवीर सिंह का ये बेफिक्रे अंदाज ही उन्हें दूसरे अभिनेताओं से अलग रखता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi