S M L

जन्मदिन विशेष : विवादों की भी मल्लिका रही हैं माधुरी दीक्षित

माधुरी दीक्षित से जुड़े विवाद चाहे कुछ भी रहे हों लेकिन वो बॉलीवुड की निर्विवाद डांसिंग क्वीन हैं

Sunita Pandey Updated On: May 15, 2017 03:35 PM IST

0
जन्मदिन विशेष : विवादों की भी मल्लिका रही हैं माधुरी दीक्षित

महाराष्ट्र के एक कुलीन ब्राह्मण परिवार से ताल्लुक रखने वाली माधुरी दीक्षित के पूरे फिल्मी करियर पर नजर डालें तो साफ हो जाता है कि उन्होंने अपने करियर को एक फुलप्रूफ प्लान के तहत शेप दिया.

माधुरी दीक्षित का स्टारडम  किस्मत और मेहनत का अद्भुत मिश्रण नजर आता है. 1984 में राजश्री प्रोडक्शन की फिल्म 'अबोध' से लेकर 'गुलाब गैंग' तक माधुरी ने अपने करियर में कई पड़ाव देखे.

इस दरम्यान कई ऐसे दौर भी आये जब माधुरी अपनी फिल्मों से ज्यादा विवादों के कारण सुर्खियों में रही. डालते हैं नजर माधुरी से जुड़े उन विवादों पर जिन्होंने एक समय मीडिया में खूब सुर्खियों बटोरी...

अनिल कपूर से नजदीकियां

माधुरी दीक्षित का नाम उस समय विवादों में आया जब उन्होंने अमिताभ बच्चन के साथ फिल्में ठुकरानी शुरू कर दी. कई निर्माता उन्हें बिग बी के अपोजिट कास्ट करना चाहते थे, लेकिन केवल डेविड धवन ही इस मामले में लकी रहे जो उन्हें बिग बी के साथ 'बड़े मियां छोटे मियां' में कास्ट करने में सफल रहे.

कहा जाता है कि बिग बी के साथ माधुरी के काम ना करने की वजह अनिल कपूर से उनकी नजदीकियां थी. अनिल कपूर को लोग उन दिनों अगला अमिताभ बच्चन मानते थे.

उनके और बिग बी के बीच कड़ी प्रतिद्वंदिता मानी जा रही थी. अनिल कपूर और माधुरी का ये लिंक अप जब सुर्खियों में आया तो माधुरी ने एक मैगजीन को इंटरव्यू देकर अपना पक्ष रखा और धीरे-धीरे उनके साथ काम करना कम कर दिया.

दयावान किसिंग कंट्रोवर्सी 

फिल्म 'दयावान' में माधुरी दीक्षित और विनोद खन्ना के ऑनस्क्रीन किस को बॉलीवुड के सबसे वल्गर किसिंग सीन माना जाता है. इस फिल्म के रिलीज होते ही माधुरी इस सीन के कारण सबके निशाने पर आ गयी.

कहा जाता है कि खुद को विवादों में घिरते देख माधुरी ने फिरोज खान पर इस सीन को फिल्म से हटाने के लिए दबाव डालना शुरू कर दिया, लेकिन फिरोज खान ने फिल्म साइन करने से पहले हुए एग्रीमेंट का हवाला देते हुए उन्हें चुप करा दिया. माधुरी ने कई बार इस किसिंग सीन को लेकर सार्वजनिक मंच पर अपना अफसोस जाहिर कर चुकी हैं.

संजय दत्त के साथ रोमांस 

1990 माधुरी दीक्षित और संजय दत्त इंडस्ट्री के हॉट पेयर थे और उनके रोमांस के किस्से मीडिया के गॉसिप कॉलम की जान हुआ करती थी.

माधुरी से जुडी इन खबरों के कारण उनके पेरेंट्स काफी नाराज थे. रोमांस से ज्यादा इस खबर ने तूल पकड़ लिया और उन्हें कई बार इसके लिए सफाई भी देनी पडी. इसी बीच संजय दत्त को जेल की सजा हो गयी और ये रिश्ता यहीं समाप्त हो गया.

श्रीदेवी और जूही से कैट फाइट 

माधुरी दीक्षित और श्रीदेवी एक-दूसरी की कट्टर प्रतिद्वंदी मानी जाती है. श्रीदेवी की छोड़ी हुई अधिकांश फिल्में माधुरी के करियर के लिए माइलस्टोन साबित हुईं. उनमें से 'बेटा' भी एक है जिसने उन्हें धक-धक गर्ल का खिताब दिया.

Madhuri_&_Sridevi

कहा जाता है कि श्रीदेवी और माधुरी ने साथ-साथ काम करने के कई ऑफर ठुकरा दिए. बाद में इस प्रतिद्वंदिता में जूही चावला का नाम भी जुड़ गया. जूही ने करण जौहर के शो में माधुरी के साथ प्रतिद्वंदिता को बचकानी हरकत का नाम दिया था.

महाराष्ट्र ब्रांड एम्बेसेडर विवाद 

महाराष्ट्र सरकार माधुरी को अपना ब्रांड एम्बेसेडर बनाना चाहती थी, लेकिन माधुरी ने इसके लिए 10 करोड़ की डिमांड रख दी. खबर बाहर आते ही माधुरी की लानत-मलामत शुरू हो गयी.

नूडल्स कंट्रोवर्सी 

एक नूडल्स का विज्ञापन कर रही माधुरी उस समय विवादों में आ गयी जब ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन ऑफ उत्तराखंड ने इसके लिए उन्हें नोटिस थमा दिया.

इस नूडल्स को अनहाइजीनिक मानते हुए सरकार ने इस पर बैन लगाया था, लेकिन जब इस विज्ञापन में माधुरी नजर आती रही तो उन्हें अरेस्ट करने की भी धमकी दी गयी. हालांकि इस विवाद में उनके साथ अमिताभ बच्चन का नाम भी शामिल था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi