S M L

एन अनसूटेबल ब्वॉय: सेक्स, शर्म और शाहरुख़ की कहानी

अपनी बायोग्राफी में करण जौहर ने खोले दिल के राज, निकाली लोगों के खिलाफ अपनी भड़ास

Hemant R Sharma Hemant R Sharma Updated On: Jan 08, 2017 02:18 PM IST

0
एन अनसूटेबल ब्वॉय: सेक्स, शर्म और शाहरुख़ की कहानी

करण जौहर की बायोग्राफी रिलीज के लिए तैयार है. टाइटल है ‘एन अनसूटेबल ब्वॉय’. पूनम सक्सेना ने इसे करण के साथ मिलकर लिखा है. करण जौहर के व्यक्तित्व और उनकी जिंदगी के बारे में जितने भी सवाल आपके दिल में उठते हैं उन सभी के जवाब आपको उनकी इस बायोग्राफी में मिल जाएंगे.

क्या करण जौहर होमोसेक्सुअल हैं? क्या शाहरुख़ और उनके बीच कोई बदनाम रिश्ता था? करण जौहर ने अब तक शादी क्यों नहीं की? उनका पहला सेक्सुअल एनकाउंटर कब हुआ था? ऐसे ढेरों सवालों के जवाब करण जौहर ने कभी भी खुलकर नहीं दिए. हां, वो बात अलग है कि कुछ टीवी शो में कुछ हिंट उन्होंने जरूर दिए लेकिन वो हिंट थे. तुक्के सही भी हो सकते हैं और गलत भी.

ऐसे सवालों के जवाब अब मिलने जा रहे हैं. उनकी बायोग्राफी ‘एन अनसूटेबल ब्वॉय’ में. टाइम्स ऑफ इंडिया ने उनकी जीवनी के कुछ अंश प्रकाशित किए हैं. करण जौहर के मुताबिक, वो बहुत शर्मीले शख्स हैं. सेक्स के बारे में बात करना उन्हें कतई पसंद नहीं क्योंकि वो इसे बहुत निजी चीज मानते हैं. अपने बढ़े हुए वजन की वजह से शुरूआत में करण जौहर खुद पसंद ही नहीं करते थे. ‘कुछ कुछ होता है’ के वक्त उन्होंने अपनी पर्सनैलिटी पर काम करना शुरू किया.

यह भी पढ़ें: सलमान-करण बनाएंगे फिल्म, अक्षय होंंगे हीरो

करण जौहर बहुमुखी प्रतिभा के धनी इंसान हैं. वो लेखक, फैशन डिजाइनर, टीवी होस्ट, एक्टर के साथ-साथ प्रोड्यूसर भी हैं. करण के मुताबिक उन्होंने जीवन भर ऐसे सवालों का सामना किया है जो अफवाहों के रुप में लोगों के जेहन में थे. जैसे, क्या शाहरुख़ खान से उनका कोई नाजायज रिश्ता रहा है? एक टीवी शो के दौरान जब उनसे ये सवाल पूछा गया तो करण का जवाब साफ था कि आपसे अगर कोई पूछे कि क्या आप अपने भाई के साथ सो रहे हैं तो आपको कैसा लगेगा?

शाहरुख़ को करण जौहर पिता की हैसियत के बराबर और बड़े भाई जैसा मानते हैं. शाहरुख़ के बारे में इस तरह की बातें करण को परेशान करती रही हैं. शाहरुख़ ने करण से कई बार कहा भी है कि लोग फालतू बातें ज्यादा करते हैं और अगर किसी का एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर नहीं है तो लोग उसे ‘गे’ की संज्ञा दे देते हैं.

करण जौहर का गुस्सा यहीं नहीं थमता, वो कहते हैं कि मेरी सेक्सुअलिटी के बारे में लोग कैसी-कैसी बातें करते हैं मुझे पता है. मेरी सेक्सुअलिटी पर जोक्स बने हैं ये भी मुझे पता है लेकिन इस बारे में बात करने से मैं पूरी तरह से इनकार करता हूं. मैं किसी लड़के के साथ बाहर जाने में डरता हूं क्योंकि लोग उससे मेरा रिश्ता जोड़ देते हैं.

यह भी पढ़ें:  कंट्रोवर्सी विद करण: पाकिस्तान,ऐश, फिल्मों पर बेबाक जौहर

ट्विटर पर मुझे बहुत भला-बुरा कहा जाता है. रोज सुबह में 200 हेट मैसेजेस के साथ उठता हूं. लोग मुझपर इल्जाम लगाते हैं कि मेरी बातों से समाज गंदा हो रहा है. मैं देश को नीचा दिखा रहा हूं. एक बार हीथ्रो एयरपोर्ट पर एक आदमी ने मुझसे पूछ ही लिया कि क्या वो होमोसेक्सुअल हैं?

यह भी पढ़ें: कॉफी विद करण: ट्विंकल ने लूट ली महफिल

‘एआईबी रोस्ट’ नाम के एक शो में करण जौहर ने अपने सेक्सुअल ओरिएंटेशन के बारे में खूब बातें की थीं. उसे लेकर करण के दिल में जरा सा भी अपराधबोध नहीं है. करण कहते हैं कि मैंने जो किया अपनी मां के सामने किया, जो इसी शो में पहली पंक्ति में बैठी थीं.

जितने सवाल लोग करण जौहर से करना चाहते हैं, करण से उससे ज्यादा सवाल उन लोगों से पूछे हैं जो उनसे नफरत करते हैं. करण ने साफ कहा है कि उनको अपने देश पर गर्व है, वो ऐसा कोई भी काम नहीं कर रहे जिससे देश की छवि को नुकसान हो. सोशल मीडिया पर करण जौहर के खिलाफ सवाल उठाने वाले लोगों को करण की ये बायोग्राफी जरूर पढ़नी चाहिए, सवालों के जवाब तो मिलेंगे ही, करण जौहर को समझने में उन्हें ज्यादा आसानी होगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi