विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

अमेजन प्राइम के बाद टीवी पर आ रहा है 'बाहुबली: द लॉस्ट लीजेंड'

कलर्स पर जल्द ही प्रसारित होगी 'बाहुबली: द लॉस्ट लीजेंड' एनिमेटेड सीरीज.

FP Staff Updated On: May 30, 2017 02:45 PM IST

0
अमेजन प्राइम के बाद टीवी पर आ रहा है 'बाहुबली: द लॉस्ट लीजेंड'

भारतीय सिनेमा के इतिहास में भारत में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म अब अपने एनिमेटेड अवतार में टीवी पर आने के लिए तैयार है. यह एनिमेटेड सीरीज़ एस. एस. राजमौली की नई कहानियों के साथ कलर्स चैनल पर जल्द दिखाई देगी.

बाहुबली की बड़ी कामयाबी को देखते हुए चैनल कलर्स ने 'बाहुबली: दि लॉस्ट लीजेंड' को प्रसारित करने के राइट्स खरीदने की पुष्टि की है.

इस बारे में जानकारी देते हुए 'वायकॉम 18' के सीईओ राज नायर ने कहा कि भारतीय सिनेमा के इतिहास में बाहुबली मील का पत्थर साबित हुई है. इसकी उपलब्धि भारतीय फिल्मकारों के लिए शोध का विषय है.

राज नायर का कहना है कि वो कलर्स के दर्शकों की नब्ज समझते हैं और बाहुबली की इस सफलता को देखते हुए उन्होंने सही समय पर यह एनिमेटेड सीरीज प्रसारित करने का निर्णय लिया है.

उन्होंने कहा, 'फिल्म बाहुबली की कहानी अपने आप में एक नई दुनिया का निर्माण करती है जिसके किरदारों और उनकी कहानियों को आगे बढ़ाया जा सकता है और यह एनिमेटेड सीरीज़ उसी दुनिया को छोटे परदे पर लाने में कामयाब होगी.'

भारतीय युवाओं और बच्चों में भी एनिमेशन को लेकर काफी उत्सुकता नजर आती है. 'बाहुबली: द लॉस्ट लीजेंड' सीरीज एस. एस. राजमौली और शरद देवराजन और अर्का मेडिकवर्क्स ने बनाई हैं. वहीं आश्विन पाण्डे और जीवन जे. कंग ने इसकी कहानी लिखी है.

इस पार्टनरशिप पर टिप्पणी करते हुए एस.एस. राजमौली ने कहा, 'टीवी के दर्शक आज बहुत ज्यादा हैं. इस सीरीज को लेकर हम भी काफी खुश हैं क्योंकि ये माहिष्मती साम्राज्य के अनछुए पहलुओं को उजागर करेगी. हम इस एनिमेटेड सीरीज को सिर्फ बच्चों तक ही सीमित नहीं रखना चाहते. इसमें कलर्स की महत्वपूर्ण भूमिका होगी.'

वहीं आर्का मीडियावर्क्‍स के सी.ई.ओ. शोबुयारलांगड्डा ने कहा, 'हम इस पार्टनरशिप से बेहद खुश हैं. बाहुबली ने हम सभी को खासा प्रभावित किया है. बाहुबली: द लॉस्ट लीजेंड इसके लोकप्रिय किरदारों को जीवित रखेगी.'

ग्राफिक इंडिया के सह-संस्थापक शरद देवराजन ने कहा, 'यह फिल्म भारतीय सिनेमा में परिवर्तन लाने वाली साबित होगी. राज नायक और कलर्स के साथ काम करना सम्मान की बात है.'

बता दें कि 'बाहुबली : द लॉस्ट लीजेंड' सीरीज़ अमेजन प्राइम वीडियो पर लांच कर दी गई है. कलर्स पर इसके प्रीमियर की तारीख की घोषणा होनी अभी बाकी है.

'बाहुबली' श्रृंखला की दूसरी फिल्म 'बाहुबली-2 : द कन्क्लूजन' अभी भी सिनेमाघरों में अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं. 28 अप्रैल को रिलीज हुई यह फिल्म 1,500 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई कर चुकी है.

आर्का के सीईओ ने कहा कि मनोरंजन उद्योग में 'बाहुबली' ने जिस तरह की मिसाल पेश की है, वह सभी के लिए वास्तव में प्रेरणादायक है.

(न्यूज18 से साभार)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi