S M L

Birthday Special : एक्टिंग-सिंगिंग का बेजोड़ मेल हैं आयुष्मान खुराना

जन्मदिन विशेष में पढ़िए कैसे शुरू किया था आयुष्मान खुराना ने अपना फिल्मी करियर

Sunita Pandey Updated On: Sep 14, 2017 10:43 AM IST

0
Birthday Special : एक्टिंग-सिंगिंग का बेजोड़ मेल हैं आयुष्मान खुराना

बड़े परदे पर 'बरेली की बर्फी' और 'शुभ मंगल सावधान' जैसी फिल्मों से दर्शकों का दिल जीतने वाले सिंगर और एक्टर आयुष्मान खुराना आज अपना 33 वां जन्मदिन माना रहे है. 14 सितंबर, 1984 पंजाब के चंडीगढ़ में जन्मे आयुष्मान  पॉपस्टार, रोडीज, रेडियो जॉकी, वीडियो जॉकी, टीवी होस्ट, एक्टर, सिंगर, कंपोजर के अलावा राइटर भी हैं.

आयुष्मान की पहली प्राथमिकता उनका परिवार

शुरुआती दौर से अब तक बड़ा ही दिलचस्प रहा आयुष्मान का करियर. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत बतौर टीवी एंकर के रूप में की. आयुष्मान के मुताबिक, "उनकी लाइफ स्टाइल कितनी ही प्रोफेशनल क्यों न हो, लेकिन वो ज्यादा वक्त परिवार से दूर नहीं रह सकते. उनका परिवार उनकी लाइफ का अहम हिस्सा है, और वो पहली प्राथमिकता अपने परिवार को ही देते हैं."

ताहिरा को चुना जीवनसाथी

चंडीगढ़ में पढ़ाई पूरी करने के बाद आयुष्मान ने इंग्लिश लिटरेचर से ग्रैजुएशन और मास कम्यूनिकेशन में मास्टर्स डिग्री ली. स्थानीय थिएटेर में 5 साल काम करने के दौरान आयुष्मान की मुलाकात पत्नी ताहिरा से हुई. ताहिरा उनकी बचपन की दोस्त भी है. साल 2011 में दोनों ने अपनी दोस्ती को जीवनसाथी के रूप में बदल दिया. एक्टर की पत्नी होने के बावजूद ताहिरा लाइम लाइट से दूर हैं और चंडीगढ़ में ही रहती हैं. ताहिरा पेशे से ऑथर हैं. आयुष्मान के मुताबिक, "ताहिरा उनकी लाइफ की पहली और आखिरी लड़की हैं."

आयुष्मान और ताहिरा की किताब 'क्रैकिंग द कोड'

आयुष्मान के मुताबिक, "उनकी किताब 'क्रैकिंग द कोड' खासतौर से उन लोगों के लिए लिखी गई है, जो मायनगरी में जगह तलाश रहे हैं. किताब में उन्होंने अपनी लव लाइफ से लेकर कॉलेज लाइफ और फिर रियलिटी शो की दुनिया से लेकर अपनी फिल्मी सफर तक के कई किस्से शेयर किए हैं.

कई बड़े शोज होस्ट कर चुके हैं आयुष्मान

एंकर और रेडियो जॉकी के तौर पर करियर की शुरुआत करनेवाले आयुष्मान को साल 2004 में एमटीवी रोडीज का दूसरा सीजन जीतकर लोकप्रियता और पहचान मिली. दिल्ली के बिग एफएम में आरजे के बाद आयुष्मान एमटीवी के कई शोज में वीडियो जॉकी बने. फिर कई सारे बड़े टीवी शो होस्ट करते नजर आए.

एक्टिंग से भी सबका मन मोह लिए आयुष्मान

साल 2012 में फिल्म ‘विक्की डोनर’ से बॉलीवुड में कदम रखनेवाले आयुष्मान को स्पर्म डोनेशन पर आधारित इस फिल्म को काफी पसंद किया गया., और साथ ही उनकी एक्टिंग भी. इस फिल्म में उन्होंने एक गाना भी गाया था. इसके बाद उन्होंने नौटंकी साला, बेवकूफियां, हवाइजादा, दम लगाके हाइशा, आबरा का डाबरा, मेरी प्यारी बिंदु, बरेली की बर्फी और शुभ मंगल सावधान जैसी फिल्मों से दर्शकों का मन मोह चुके हैं. इसके अलावा आयुष्मान ने कई फिल्मी और एल्बम गाने भी गाये है.

थ्रिलर फिल्म करेंगे आयुष्मान

अब तक हल्की फुल्की कॉमेडी फिल्में कर चुके आयुष्मान जल्द ही  थ्रिलर फिल्म में नजर आएंगे. श्रीराम राघवन की इस अनटाइटल्ड फिल्म में आयुष्मान का किरदार डार्क होगा. इस फिल्म के लिए आयुष्मान ने पियानो बजाना सीखा. आयुष्मान इसमें एक नेत्रहीन पियानोवादक की भूमिका में नजर आएंगे. उनके मुताबिक, "इससे पहले उन्होंने कभी भी अलग किस्म की फिल्में नहीं की हैं, और इसलिए इस फिल्म के लिए वह बहुत उत्साहित हैं." आयुष्मान कहते हैं कि, "इस फिल्म में उनका किरदार दर्शकों को आश्चर्यचकित कर देगी."

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi