S M L

‘द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ का फर्स्ट लुक जारी, अनुपम खेर बने मनमोहन

मनमोहन सिंह के मीडिया एडवाइजर रहे संजय बारू की किताब पर आधारित

Hemant R Sharma Hemant R Sharma | Published On: Jun 07, 2017 01:37 PM IST | Updated On: Jun 07, 2017 01:37 PM IST

‘द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ का फर्स्ट लुक जारी, अनुपम खेर बने मनमोहन

अनुपम खेर की आने वाली फिल्म ‘द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ का फर्स्ट लुक जारी कर दिया गया है. इस फिल्म में अनुपम खेर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का किरदार निभाएंगे.

कांग्रेस के कार्यकाल में रहे पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के जीवन पर बनने वाली फिल्म ‘द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ का पहला लुक जारी किया गया है. ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श और अनुपम खेर ने इस फिल्म से जुड़ी जानकारी और तस्वीर अपने ट्विटर हैंडल पर साझा किया है. इस तस्वीर में अनुपम खेर हू-ब-हू मनमोहन सिंह की तरह दिखाई दे रहे हैं.

ये फिल्म मनमोहन सिंह के मीडिया एडवाइजर रहे संजय बारू की किताब ‘द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर: द मेकिंग ऐंड अनमेकिंग ऑफ मनमोहन सिंह’ पर होगी. संजय बारू की ये किताब 2014 के लोकसभा चुनाव से पहले बाजार में आई थी. इस किताब में मनमोहन सिंह के प्रधानमंत्री के तौर पर पहले कार्यकाल की समीक्षा की गई है.

अनुपम खेर ने इस फिल्म को लेकर कहा था कि, ‘समकालीन इतिहास में किसी व्यक्ति की भूमिका निभाना बहुत ही चुनौतीपूर्ण है, क्योंकि इसे लेकर तुरंत तुलना की जाएगी. वैसे मैंने अपनी पहली फिल्म ‘सारांश’ के साथ ही चुनौतियां लेने की शुरुआत कर दी थी. मैं प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का किरदार निभाने के अनुभव का इंतजार कर रहा हूं.’

फिल्म का स्क्रीनप्ले लिखा है निर्देशक हंसल मेहता ने और फिल्म का निर्देशन कर रहे हैं विजय रत्नाकर गुट्टे. विजय पहली बार निर्देशन के क्षेत्र में उतर रहे हैं. ये फिल्म एक पॉलिटीकल ड्रामा होगी. अनुपम खेर का इस फिल्म से जुड़ना इसलिए भी अहम है क्योंकि अनुपम खेर, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की कई मौकों पर तीखी आलोचना कर चुके हैं.

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi