S M L

पहली भारतीय शॉर्ट फिल्म ‘ऑल आई वांट’ को कान में मिला अवॉर्ड

परिवार और दोस्तों ने दिया साथ, तब जाकर बनी मेरी फिल्म

Hemant R Sharma Hemant R Sharma Updated On: May 24, 2017 10:34 PM IST

0
पहली भारतीय शॉर्ट फिल्म ‘ऑल आई वांट’ को कान में मिला अवॉर्ड

पहली भारतीय शॉर्ट फिल्म ‘ऑल आई वांट’ ने कान फिल्म फेस्टिवल में अवॉर्ड जीता है. साथ ही जेनरल शोकेस कैटेगरी में ऑडियेंस च्वॉइस अवॉर्ड भी इसी फिल्म के नाम रही. ‘ऑल आई वांट’ की डायरेक्टर और प्रोड्यूसर हैं वेनिका मित्रा जिन्होंने कान में भारत का झंडा लहराया.

इस फिल्म की कहानी अपनी जिंदगी में उठाए गए साहसिक कदम की है. ये एक ऐसे 7-8 साल के बच्चे की कहानी है जो एक आम खरीदना चाहती है, लेकिन उसके पास सिर्फ 9 रुपए ही हैं. 9 रुपये में उसे आम कोई नहीं देता. फिर वो 1 रुपए और जुटाने के लिए क्या-क्या करता है जिससे कि वो आम खरीद सके, उसकी ऐसी ही यात्रा की कहानी है ‘ऑल आई वांट’.

कान एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जहां स्वतंत्र रुप से कोई भी अपनी कहानी को कह सकता है. ये विश्व स्तर पर कई तरह के स्वतंत्र फिल्म निर्माताओं की उपस्थिति को बढ़ावा देने के लिए जमीनी स्तर पर हर साल उम्र, जाति, धर्म और सेक्सुअल ओरियेन्टेशन से जुड़ी कहानियों को दिखाता रहा है.

अवॉर्ड मिलने के दौरान इस फिल्म की डायरेक्टर और प्रोड्यूसर वेनिका मित्रा ने कहा कि ये मेरी एक डायरेक्टर के तौर पर पहली डेब्यू फिल्म है. उन्होंने कहा कि जब मैंने एक स्वतंत्र निर्देशक के तौर पर पहली शॉर्ट फिल्म बनानी चाही, उस वक्त कोई भी प्रोड्यूसर मेरे पास नहीं था. मैंने ये तय किया मैं इस शॉर्ट फिल्म को खुद ही प्रोड्यूस करुंगी. ये मेरे लिए बहुत मुश्किल काम था. मैंने इस फिल्म को बनाने के लिए परिवार और दोस्तों का सहारा लिया. उन्होंने ही मुझे इस फिल्म के लिए फंड दिया. उन्होंने मेरी बहुत मदद की है. मैं सबका शुक्रिया अदा करती हूं जिन्होंने मेरा इस फिल्म को बनाने में साथ दिया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi