S M L

तमिल फिल्म ‘जोकर’ का रीमेक है ‘टॉयलेट एक प्रेम कथा’?

फिल्म ‘टॉयलेट एक प्रेम कथा’ को लेकर ये नई बात सामने आई है

Akash Jaiswal Updated On: Jul 29, 2017 12:24 PM IST

0
तमिल फिल्म ‘जोकर’ का रीमेक है ‘टॉयलेट एक प्रेम कथा’?

अक्षय कुमार और भूमि पेडनेकर की फिल्म ‘टॉयलेट एक प्रेम कथा’ जल्द ही रिलीज होने वाली है. अब सुनने में आया है कि ये फिल्म 2016 में आई तमिल फिल्म ‘जोकर‘ का रीमेक है. डायरेक्टर राजू मुरुगन द्वारा निर्देशित ‘जोकर’ को नेशनल अवार्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है.

चोरी के इल्जाम में फंसी अक्षय कुमार की ‘टॉयलेट: एक प्रेम कथा’

डेक्कन क्रॉनिकल पर छपी एक रिपोर्ट के अनुसार ‘टॉयलेट एक प्रेम कथा’ के मेकर्स ने ‘जोकर’ के मेकर्स को इस फिल्म के लिए मोटी रक्कम दी है. मेकर्स चाहते थे कि अक्षय की फिल्म ‘टॉयलेट एक प्रेम कथा’ तमिल फिल्म ‘जोकर’ की एडाप्टेशन है ये बात गुप्त रहे.

Joker

बताया जा रहा है कि भले ही ‘टॉयलेट एक प्रेम कथा’ ‘जोकर’ से एक सीमित हद्द तक ही मेल खाती है. पर फिल्म के प्रोड्यूसर्स ने इसके लिए ‘जोकर’ के मेकर्स को उचित पैसे दे दिए क्योंकि वो भविष्य में किसी भी तरह के कॉपीराइट विवाद में नहीं पड़ना चाहते थे.

ये रहा तमिल फिल्म 'जोकर' का ट्रेलर:

Revealed: इस शख्स के कारण लीक हुई ‘टॉयलेट एक प्रेम कथा’

अब सवाल ये उठता है कि ‘टॉयलेट’ के मेकर्स फिल्म का ‘जोकर’ से प्रेरित होने की बात को क्यों छुपाना चाहते थे? रिपोर्ट के मुताबिक, किसी भी तरह की फिल्म अगर जरा भी किसी दूसरे फिल्म से लिए गई हो तो वो नेशनल पुरस्कार के लिए योग्य नहीं होती है. वहीं ‘टॉयलेट’ के मेकर्स इस फिल्म को नेशनल पुरस्कार के लिए हर तरह से तैयार करना चाहते थे.

बता दें कि अक्षय भी ‘जोकर’ नामक एक हिंदी फिल्म में काम कर चुके हैं जिसे शिरीष कुंदर ने डायरेक्ट किया था.

‘टॉयलेट एक प्रेम कथा’ को श्री नारायण सिंह ने डायरेक्ट किया है. ये फिल्म 11 अगस्त को रिलीज हो रही है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi