S M L

'भारत के वीर' की लॉन्चिंग के दौरान रो पड़े थे अक्षय कुमार

जवानों की मदद के लिए अक्षय कुमार लंबे वक्त से काफी कुछ करने में लगे हैं

Kumar Sanjay Singh Updated On: Apr 10, 2017 11:45 AM IST

0
'भारत के वीर' की लॉन्चिंग के दौरान रो पड़े थे अक्षय कुमार

अक्षय कुमार ने गृहमंत्री राजनाथ सिंह की मौजूदगी में ‘भारत के वीर’ पोर्टल और मोबिल ऐप लॉन्च किया. इस एप्प की लॉन्चिंग के दौरान शहीद जवानों को याद करते हुए अक्षय बेहद भावुक हो गए और रो पड़े.

ऐप और वेबसाइट 'भारत के वीर' के माध्यम से सैनिक के परिवारवालों के खाते में 15 लाख तक की राशि भेजी जा सकेगी.इसके जरिए कोई भी नागरिक अपनी इच्छानुसार किसी भी शहीद परिवार की आर्थिक मदद कर सकता है.

वेबसाइट को तकनीकी रूप से NIC ने विकसित किया है. इस एप्प की लॉन्चिंग के दौरान अक्षय ने बताया कि उन्हें इस वेबसाइट का आइडिया आतंकवादियों पर बनी एक डॉक्युमेंट्री को देखकर आया. आतंकवादी यह सोच कर गलत काम करता है कि उसे कुछ हो गया तो उसके घर में पैसे तो पहुंच ही जाएंगे. गलत काम करने के लिए यही उसकी ताकत होती है.मैंने उसी दिन सोचा क्यों न इस निगेटिव बात को पॉजिटिव काम में इस्तेमाल किया जाए.

पिछले साल 11 मार्च को छत्तीसगढ़ में नक्सली हमले में सीआरपीएफ के 12 जवान शहीद हो गए थे जिनकी मदद के लिए अक्षय कुमार के साथ ही बैडमिटंन खिलाड़ी साइना नेहावाल ने भी पचास लाख रुपये दान किए थे.इस हमले के बाद अक्षय ने शहीद जवानों की मदद के लिए एक एप्प बनाने का एलान किया था. इस वेबसाइट में शहीद सैनिकों के परिजनों की मदद के साथ ही घायल जवानों की मदद की जानकारी वेबसाइट पर मुहैया कराने की योजना है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi