S M L

भारत के वीर : सिर्फ एक घंटे में अक्षय ने जुटाए 7 करोड़

अक्षय की अपील पर देश-विदेश के लोगों ने खुलकर दिया चंदा

Hemant R Sharma Hemant R Sharma Updated On: Sep 07, 2017 07:14 PM IST

0
भारत के वीर : सिर्फ एक घंटे में अक्षय ने जुटाए 7 करोड़

मोतीलाल ओसवाल के सालाना फंक्शन में आतंकवादियों से लोहा लेते हुए शहीद हुए जवानों के लिए अक्षय कुमार ने महज एक घंटे के भीतर 7 करोड़ रुपए की राशि जुटा डाली.

अक्षय कुमार भारत के वीर मोबाइल ऐप के बारे में बताने के लिए इस कार्यक्रम में शरीक हुए और यहां पर आए लोगों से अपील करके अक्षय ने 7 करोड़ रुपए अर्जित कर लिए, ये सारा धन शहीदों के परिवारों की मदद के लिए दिया जाने वाला है और मजे की बात ये है कि ये पैसा सीधा शहीदों के परिवारों के अकाउंट में जाएगा, इसके लिए ना तो उन्हें किसी दफ्तर के चक्कर काटने होंगे और ना ही किसी के सामने हाथ फैलाने होंगे.

भारत के वीर मोबाइल ऐप को अक्षय कुमार ने भारत सरकार के साथ मिलकर लॉन्च किया था, जिसके बाद लोगों ने इस हाथों-हाथ लिया. अगर आपने अभी तक शहीदों के परिवारों की मदद के लिए कुछ नहीं किया है और आप करना चाहते हैं तो तुरंत अपने मोबाइल में इस ऐप को डाउनलोड करें और 10 रुपए से लेकर जितनी आपकी इच्छा हो वो दान करें.

इस कार्यक्रम में शरीक होने से कुछ मिनट पहले अक्षय ने अपने सभी दोस्तों को फोन करके बड़े से बड़ा डोनेशन करने की अपील भी की जिसका असर ये हुआ कि क्रिअर्ज फिल्म्स की को-फाउंडर प्रेरणा अरोरा ने एक करोड़ रुपए की धनराशि दान करने के लिए हिमाचल प्रदेश को गोद ले लिया. प्रेरणा ने अक्षय के साथ रुस्तम, टॉयलेट एक प्रेम कथा जैसी सुपरहिट फिल्में की हैं और पैडमैन उनकी अगली फिल्म की शूटिंग पूरी हो चुकी है.

 

इस मौके पर बात करते हुए अक्षय ने बताया कि एक दिन वो एक डॉक्यूमेंट्री देख रहे थे जिसमें दिखाया जा रहा था कि लोगों को आतंकवादी कैसे बनाया जाता है, उनसे कहा जाता है कि तुम चिंता मत करो अगर तुम मर भी जाओगे तो तुम्हारे परिवार को हम पैसा पहुंचाते रहेंगे.

इसी को देखकर अक्षय के दिमाग में विचार आया कि अगर आंतक फैलाने वाले ऐसा कर सकते हैं तो हम अपने जवानों के लिए कुछ ऐसी व्यवस्था कर देंगे तो उनके साहस में कितनी बढ़ोतरी होगी. भारत के वीर नाम के इस ऐप की मदद से भारत के वीर सपूतों के परिवारों की मदद की जा रही है.

अक्षय ने बताया कि हर परिवार को 15 लाख रुपए की मदद की जा रही है, 15 लाख की राशि पूरी हो जाने के बाद वहां से उनका नाम हटा दिया जाता है, वो परिवार आपको मदद के लिए धन्यवाद का संदेश भेजता है. भारत सरकार आपको इसके लिए एक सर्टिफिकेट भी देती है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi