S M L

ड्रग्स स्मगलिंग मामला: ममता कुलकर्णी फरार, कोर्ट ने भगोड़ा घोषित किया

ड्रग्स स्मगलिंग मामले में अभिनेत्री ममता कुलकर्णी फरार, कोर्ट ने किया भगोडा घोषित

Akash Jaiswal Updated On: Jun 24, 2017 12:37 PM IST

0
ड्रग्स स्मगलिंग मामला: ममता कुलकर्णी फरार, कोर्ट ने भगोड़ा घोषित किया

अभिनेत्री ममता कुलकर्णी और उनके पति श्याम विजय गिरी उर्फ विक्की गोस्वामी को ठाणे के सेशंस कोर्ट ने भगोड़ा घोषित कर दिया है. इन दोनों पर करोड़ों रुपयों की इफेड्रिन ड्रग्स स्मगलिंग का मामला दर्ज है.

ठाणे पुलिस ने इस मामले में ममता के मुंबई जुहू वर्सोवा स्थित के स्काई एन्क्लेव समेत तीनों फ्लैट के दरवाजों पर नोटिस लगाया है. उन्होंने विक्की की अहमदाबाद के पालडी वाली घर के दरवाजे पर भी नोटिस चिपकाया है.

मीडिया में आई रिपोर्ट के मुताबिक, ठाणे सेशन कोर्ट के एनडीपीएस के विशेष जज एच एम पटवर्धन ने 6 जून को ममता और विक्की को भगोड़ा घोषित किया. जज की तरफ से दिए गए नोटिस में बताया गया है कि ममता कुलकर्णी और विक्की गोस्वामी ने एनडीपीएस ऐक्ट की धारा 8 (सी), 9 (ए), 22, 24, 25(ए), 27(ए), 28 तथा 29 के तहत जुर्म किया है और उसके खिलाफ वॉरंट जारी किया गया था.

दोनों न तो कोर्ट में हाजरी लगाने आये और न ही उनका कुछ पता चल पाया. कोर्ट के आदेश अनुसार दोनों को 10 जुलाई तक हाजिर होकर अपना पक्ष सामने रखने का मौका दिया गया है. इसी के चलते उनके घरों के बाहर नोटिस लगाया. इनके घरों के इर्द-गिर्द भी नोटिस लगाए गए हैं.

बताया जाता है कि ममता अभी केन्या में है तो वहीं विक्की अमेरिकी पुलिस की हिरासत में है. ठाणे पुलिस अमरीका और केन्या पुलिस से बात कर के दोनों को वापस लाने की कोशिश में जुटी हुई है. कहा जा रहा है की ममता को मुंबई लाया जा सकेगा पर विक्की को वापस लाना में पुलिस को कई अटकलों का सामना करना पद सकता है.

ठाणे कोर्ट ने दोनों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया था जिसके बाद उन्हें 6 अप्रैल को कोर्ट में पेश होना था. पर उनके हाजरी देने के बाद कोर्ट ने उन्हें 6 जून को भगोड़ा घोषित कर दिया.

अगर की वह दोनों इस 7 जुलाई को कोर्ट में पेश नहीं होते है तो उनकी सारी प्रॉपर्टी जब्त की जा सकती है और उनके खिलाफ रेड कोर्नर नोटिस करने का काम ठाणे पुलिस द्वारा किया जाएगा.

दरअसल, ठाणे ऐंटी नार्कोटिक्स सेल ने 12 अप्रैल 2016 को सोलापुर की एवोन लाइफ साइंस कंपनी नामक कंपनी पर रेड किया जहां 23 टन इफ्रेडिन ड्रग बरामद किया. शुरुआती तहकीकात में पुलिस को पता चला कि कंपनी द्वारा गैरकानूनी तरीके से फॉरेन में इफ्रेडिन ड्रग भेजा जा रहा था.

इस ड्रग रैकेट के मामले में ममता और विक्की के इन्वोल्वमेंट की भनक पुलिस को लगी जिसके बाद उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया. इनके अलावा पुलिस ने अब तक 15 लोगों को हिरासत में लिया है.

ममता कुलकर्णी क्रांतिकारी, करण अर्जुन, ‘सबसे बडा खिलाड़ी’ जैसी फिल्मों में काम कर चुकी है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi