S M L

Confession - स्टार फिल्मों से बड़ा नहीं होता : आमिर खान

आमिर खान ने खोला है राज कि वो क्यों अपने किरदारों में जुनून की हद तक खो जाते हैं

Sunita Pandey Updated On: Oct 08, 2017 07:53 PM IST

0
Confession - स्टार फिल्मों से बड़ा नहीं होता : आमिर खान

1988 में फिल्म 'कयामत से कयामत तक' से अपना फिल्मी सफर शुरू करने वाले मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान अगली फिल्म 'सीक्रेट सुपरस्टार ' के साथ ही बॉलीवुड में अपने तीस साल पूरे कर लेंगे. इस लंबे सफर में आमिर खान ने कामयाबी और नाकामयाबी के कई रंग देखे.

आमिर खान का कहना है कि, "उनकी कामयाबी का पूरा श्रेय उनकी फिल्मों को जाता है क्योंकि स्टार फिल्मों से बड़ा नहीं होता." जल्द ही आमिर की फिल्म 'सीक्रेट सुपर स्टार' आनेवाली है. इस फिल्म में आमिर एक गेस्ट अपियरेंस का रोल निभाते नजर आएंगे.  इस फिल्म में उनके साथ दंगल गर्ल जायरा वसीम भी एक अहम रोल में दिखेंगी.

aamir khan

जायरा के बारे में फर्स्ट पोस्ट से बात करते हुए आमिर बताते हैं कि, "जायरा छोटी उम्र में ही बड़ी अभिनेत्री बन गई हैं. वो जबरदस्त एक्ट्रेस हैं. कभी-कभी तो वो मुझे भी चौंका देती हैं. मैं खुद 30 साल से काम कर रहा हूं, लेकिन मुझे भी कई सीन्स में काफी मेहनत करनी पड़ती है, जबकि जायरा नेचुरल हैं." आमिर कहते हैं कि, "उन्होंने अपनी ज़िंदगी में जायरा जैसी बेस्ट एक्ट्रेस नहीं देखी."

ये जरूर पढ़िए - अजय देवगन को कुछ इस तरह से डरा रहे हैं आमिर खान Aamir Khan with Zaira Wasim

बॉलीवुड में आजकल बायोपिक का चलन जोरों पर है. अब तो अभिनेताओं की बायोपिक पर भी फिल्में बनने लगी. क्या आमिर अपनी बायोपिक को भी पर्दे पर देखना चाहते हैं? इसके जवाब में आमिर कहते हैं, "मेरी जिंदगी में ऐसा कुछ नहीं है, जो दिलचस्प हो. मेरी जिंदगी बोरिंग रही है और लोगों को इसमें कोई दिलचस्पी नहीं होगी. वो इतना जरूर मानते हैं कि 50 या 100 साल के बाद उन पर बायोपिक बने तो अच्छा होगा." वैसे आमिर राजकपूर की बायोपिक में काम करने  को इच्छुक हैं. आमिर के मुताबिक "राजकपूर की जर्नी काफी इंटरेस्टिंग भी है और काफी इंस्पायरिंग भी. मैं उनकी कहानी जरूर एक बार देखना चाहूंगा."

thugs of hindostan

आमिर के बारे में मशहूर है कि, जब भी वो किसी किरदार को निभाते हैं तो उसमें पूरी तरह डूब जाते हैं. आमिर का मौजूदा हुलिया उनकी आनेवाली फिल्म  'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' का है जिसके लिए उन्होंने नाक-कान छिदवाएं हैं. इस गेटअप को लेकर आमिर का कहना है कि, "कई लोगों ने सलाह दी कि वो ऊपर से क्लिप वाले भी रिंग पहन सकते थे लेकिन मुझे बनावटी चीजें अपने किरदार के लिए पसंद नहीं हैं. इसलिए मैंने दर्द की परवाह ना करते हुए अपने कान छिदवा लिए."

आमिर के मुताबिक, "किरदार के गेटअप में बने रहने से किरदारों की गहराई में उतरना आसान हो जाता है. मुझे इस बात की खुशी होती है कि मैं किरदार के साथ सही न्याय कर रहा हूं. एक बार फिल्म खत्म हो जाएगी तो लुक भी खत्म हो जायेगा." बहरहाल आमिर खान के होम प्रोडक्शन में बनी फिल्म 'सीक्रेट सुपर स्टार' आगामी 19 ऑक्टूबर  को रिलीज हो रही है. आमिर इन दिनों इस फिल्म के प्रमोशन में जुटे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi