विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

एसबीआई कार्ड के उपभोक्ताओं की संख्या बढ़कर 50 लाख हुई

एसबीआई कार्ड ने एक बयान में कहा कि उसके कार्ड से होने वाले खर्च में भी तेजी आई है

Bhasha Updated On: Sep 18, 2017 05:37 PM IST

0
एसबीआई कार्ड के उपभोक्ताओं की संख्या बढ़कर 50 लाख हुई

एसबीआई कार्ड ने 10 लाख नए उपभोक्ता जोड़ने का दावा किया है. अब उसके उपभोक्ताओं की संख्या बढ़कर 50 लाख हो गई है. उपभोक्ताओं की संख्या में यह बढ़ोत्तरी पिछले एक साल में दर्ज किए गए हैं.

एसबीआई कार्ड ने एक बयान में कहा कि उसके कार्ड से होने वाले खर्च में भी तेजी आई है. पहले जहां प्रति माह एसबीआई कार्ड के जरिए औसतन 3500 करोड़ रुपए का लेनदेन किया जा रहा था वहीं अब यह लेनदेन 5500 करोड़ रुपये से अधिक हो गया है.

एसबीआई कार्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी विजय जसुजा ने कहा, ‘हमने इस क्षेत्र में चौथे स्थान से शुरू किया था और अब उपभोक्ताओं की संख्या तथा कार्ड से होने वाले औसत खर्च दोनों मायनों में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं.

उनके मुताबिक 'हमने कार्ड से खर्च के मामले में सालाना 40 प्रतिशत से अधिक की सतत वृद्धि कायम रख पूरे क्षेत्र में हुई वृद्धि को बड़े अंतर से पीछे छोड़ दिया है. कंपनी आने वाले साल में 30 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि दर बनाए रखने की उम्मीद करती है.'

बयान में कहा गया, ‘कंपनी ने क्षेत्र में अग्रणी बनने के लिए विभिन्न भागों में भागीदारों की वृद्धि के साथ ही कैशबैक कार्यक्रमों का विस्तार किया है.’

भारतीय स्टेट बैंक और जीई कैपिटल ने मिलकर 1998 में एसबीआई कार्ड की शुरुआत की थी. उसने चेन्नई मेट्रो एसबीआई कार्ड, टाटा स्टार कार्ड और सेंट्रल एसबीआई सेलेक्ट कार्ड्स जैसे उत्पादों को पेश कर पिछले साल अपने को-ब्रांड उत्पादों की संख्या बढ़ायी है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi