S M L

दिवालिया घोषित होगी आम्रपाली, टूटे खरीदारों के सपने

घर के खरीदारों को उम्मीद थी कि सरकार और ग्रुप के कोई बीच का रास्ता निकल जाएगा और और उनको उनका घर मिल जाएगा

FP Staff Updated On: Oct 04, 2017 10:08 PM IST

0
दिवालिया घोषित होगी आम्रपाली, टूटे खरीदारों के सपने

नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (एनसीएलटी) ने आम्रपाली ग्रुप के अल्ट्रा होम्स को दिवालिया घोषित करने की प्रक्रिया शुरू करने की अर्जी को मंजूरी दे दी है. इस फैसले से उन लोगों को निराशा हाथ लगी जिन्होंने आम्रपाली के अल्ट्रा होम्स में घर खरीदे थे.

गौरतलब है कि इससे पहले एनसीएलटी आम्रपाली इन्फ्रास्ट्रक्चर्स को दिवालिया घोषि‍त करने की कार्रवाई शुरू करने की अर्जी को भी मंजूर कर चुका है. आम्रपाली इन्फ्रास्ट्रक्चर्स के खिलाफ यह याचिका बैंक ऑफ बड़ौदा ने दाखिल की थी. कंपनी ने बैंक ऑफ बड़ौदा के 97.30 करोड रुपए के लोन पर डिफॉल्ट किया था.

नोएडा ऑथोरिटी का भी बकाया

ट्रिब्यूनल द्वारा संजय गुप्ता को इनसॉल्वेंसी रेजॉलूशन प्रोफेशनल (आईआरपी) के तौर पर नियुक्त किया गया है. इस फैसले का असर ग्रुप के अन्य प्रोजेक्ट्स पर भी पर पड़ सकता है.

घर के खरीददारों को उम्मीद थी कि सरकार और ग्रुप के कोई बीच का रास्ता निकल जाएगा और और उनको उनका घर मिल जाएगा. इससे उन सभी लोगों के सपने टूट गए जो पिछले कई सालों से घर मिलने का इंतजार कर रहे थे. आम्रपाली ग्रुप अपने निवेशकों से 90 फीसदी रकम वसूल चुका है लेकिन 7 साल बीत जाने के बाद भी ग्रुप का कोई प्रोजेक्ट तैयार नहीं है. आम्रपाली ग्रुप पर नोएडा अथॉरिटी के साथ-साथ बैंकों का भी काफी पैसा बकाया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi