S M L

सफल ने उतारा फ्रोजन कटहल, पांच साल में बड़ा ब्रांड बनाने का लक्ष्य

सफल ब्रांड के तहत 1991 में फ्रोजन मटर उतारा था जो आज देश का एक बड़ा ब्रांड बन चुका है

Bhasha Updated On: Aug 09, 2017 05:12 PM IST

0
सफल ने उतारा फ्रोजन कटहल, पांच साल में बड़ा ब्रांड बनाने का लक्ष्य

मदर डेयरी फ्रूट एंड वेजिटेबल्स के बागवानी ब्रांड सफल ने अब फ्रोजन कटहल बाजार में उतार दिया है. इसके साथ ही सफल ब्रांड के ‘ईजी ओनियन’ यानी प्याज का चूर्ण भी पेश किया है.

सफल मदर डेयरी फ्रूट एंड वेजिटेबल्स लि. के कारोबार प्रमुख प्रदीप्त कुमार साहू ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि देश में पहली बार उपभोक्ताओं के लिए फ्रोजन सब्जियों के रूप में कटहल उतारा गया है. यह फ्रोजन कटहल शुरुआत में दिल्ली एनसीआर के ग्राहकों को उपलब्ध होगा.

1991 में सफल ने उतारा था फ्रोजेन मटर

साहू ने कहा कि में हमने सबसे पहले सफल ब्रांड के तहत 1991 में फ्रोजन मटर उतारा था जो आज देश का एक बड़ा ब्रांड बन चुका है. सैकड़ों खिलाड़ी इस बाजार में उतार चुके हैं. इसमें हजारों करोड़ रुपये का निवेश हो चुका है. उन्होंने उम्मीद जताई कि पांच साल बाद सफल का फ्रोजन कटहल भी एक बड़ा ब्रांड होगा.

उन्होंने कहा कि इसके लिए कटहल सीधे झारखंड के छोटे और सीमांत किसानों से खरीदा जा रहा है. इसकी प्रोसेसिंग कंपनी की रांची इकाई में की जा रही है. इस इकाई में 80 करोड़ रुपये का निवेश किया गया है.

उन्होंने दावा किया कि सफल के ये उत्पाद न केवल स्वास्थ्य की दृष्टि से काफी उपयोगी हैं बल्कि इसको रसोईं में पकाने में भी 25 प्रतिशत कम समय लगेगा. साहू ने कहा कि पहले साल हमारा 100 टन कटहल के प्रसंस्करण का लक्ष्य है और अगले साल तक हम इस आंकड़े को 1,000 टन पहुंचाने का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं. फ्रोजन कटहल 300 ग्राम के पैक में उपलब्ध होगा और इसका दाम 40 रुपए है. कंपनी के अनुसार इसकी शेल्फ लाइट 12 माह की होगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi