विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

उमा भारती ने फिर बुंदेलखंड की मांग तेज की

बुंदेलखंड राज्य की मांग पिछले कई सालों से उठती रही है

Bhasha Updated On: Oct 01, 2017 09:27 PM IST

0
उमा भारती ने फिर बुंदेलखंड की मांग तेज की

केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने एक बार फिर बुंदेलखंड को अलग राज्य बनाने का समर्थन किया है. मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ में उन्होंने कहा कि हम भी बुंदेलखंड राज्य के पक्ष में हैं.

उन्होंने कहा कि अगर मध्य प्रदेश के जिले नहीं जुड़ना चाहते तो उत्तर प्रदेश के जिलों को जोड़कर अलग से राज्य बना देना चाहिए. बता दें कि बुंदेलखंड राज्य की मांग पिछले कई सालों से उठती रही है.

इस मुद्दे पर पहले भी राजनीति होती रही है. उमा भारती ने फिर से इस मुद्दे को हवा दी है. रविवार को मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ में उन्होंने अपने घर पहुंचकर पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात की और बाद में गेस्ट हाउस पहुंचकर जिले के अधिकारियों के साथ बैठक की. इस दौरान उन्होंने इस क्षेत्र में पानी और पेयजल की समस्या पर भी चर्चा की.

उन्होंने कहा कि वो बुंदेलखंड राज्य के समर्थन में हैं. इस मामले में अगर मध्य प्रदेश के लोग शामिल नहीं होते तो उत्तर प्रदेश के जिलों को जोड़कर ही अलग से बुन्देलखण्ड राज्य बना देना चाहिए.

उमा भारती ने कहा कि देश के कई क्षेत्र सूखे की मार झेल रहे हैं. ऐसे गांव को चिन्हित किया जा रहा है, जहां पानी की गभीर समस्या है और उन गांवों में कभी पानी नहीं पहुंचा. अब पायलेट प्रोजेक्ट के माध्यम से तैयारिया की जा रही हैं. उन गांवों में पानी पहुंचाने के लिए जल्द ही यह प्रोजेक्ट शुरू किया जाएगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi