विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

भ्रष्टाचार मामला: CBI के सामने पूछताछ के लिए पेश हुए कार्ति चिदंबरम

आरोप है कि कंपनी, जिसका परोक्ष रूप से कार्ति के हाथ में नियंत्रण था, को INX मीडिया से पैसा मिला था

FP Staff Updated On: Aug 23, 2017 06:48 PM IST

0
भ्रष्टाचार मामला: CBI के सामने पूछताछ के लिए पेश हुए कार्ति चिदंबरम

भ्रष्टाचार के एक मामले में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम बुधवार को सीबीआई के सामने पेश हुए. सुप्रीम कोर्ट ने कार्ति को पूछताछ के लिए सीबीआई के सामने पेश होने को कहा था.

जांच एजेंसी कार्ति से मॉरीशस से मनी लॉन्ड्रिंग करने के लिए मीडिया समूह INX मीडिया को विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (एफआईपीबी) द्वारा दी गई मंजूरी के सिलसिले में पूछताछ करना चाहती थी. जिस समय की यह घटना है उस समय कार्ति के पिता पी. चिदंबरम देश के वित्त मंत्री थे.

आरोप है कि कंपनी, जिसका परोक्ष रूप से कार्ति के हाथ में नियंत्रण था, को INX मीडिया से पैसा मिला था. INX मीडिया के प्रमोटर इंद्राणी और पीटर मुखर्जी थे.

सीबीआई सूत्रों ने बताया कि एजेंसी ने कार्ति को पूछताछ के लिए पेश होने के लिए जून में नोटिस जारी किया था जिस पर उन्होंने और वक्त मांगा था. बाद में कार्ति के खिलाफ देश छोड़ने से रोकने के लिए एक लुकआउट नोटिस जारी किया गया था.

कार्ति ने इसपर मद्रास हाईकोर्ट में अपील की जिसने सर्कुलर पर रोक लगा दी. हालांकि, सुप्रीम कोर्ट ने हाईकोर्ट के इस आदेश पर बाद में रोक लगा दी. सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान कार्ति ने अदालत से कहा था कि वह सीबीआई के सामने पेश होना चाहते हैं. इस पर कोर्ट ने उन्हें 23 अगस्त को पेश होने का निर्देश दिया.

सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस जेएस खेहर और जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ की एक पीठ ने कार्ति को पूछताछ के दौरान सीबीआई हेडक्वार्टर में एक वकील को साथ रखने की इजाजत दी थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi