विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

टेस्ला ने 100 से अधिक कर्मचारियों को नौकरी से निकाला

टेस्ला ने कर्मचारियों को निकालने का फैसला अप्रेजल के बाद किया है

FP Staff Updated On: Oct 16, 2017 07:40 PM IST

0
टेस्ला ने 100 से अधिक कर्मचारियों को नौकरी से निकाला

इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कंपनी टेस्ला ने 100 से ज्यादा कर्मचारियों को निकाल दिया है. कंपनी से निकाले गए लोगों में इंजीनियर, मैनेजर और फैक्ट्री के कर्मचारी शामिल हैं.

कंपनी ने कर्मचारियों के निकाले जाने की तो पुष्टि कर दी है, लेकिन संख्या का खुलासा अभी नहीं किया गया है. टेस्ला से कर्मचारियों के निकाले जाने की खबर उस वक्त आई है. जब कंपनी अपने पहले सबसे पॉपुलर व्हीकल मॉडल 3 सेडान का प्रोडक्शन बढ़ाने की कोशिश कर रही है.

टेस्ला ने कहा है कि यह नियमित होने वाली सालाना प्रदर्शन की समीक्षा है. जिसके परिणामस्वरूप पदोन्नति, बोनस के साथ-साथ कर्मचारियों की छंटनी स्वाभाविक है.

एक अमेरिकी फर्म के हवाले से कहा गया है, 'किसी भी कंपनी में, विशेष रूप से जहां 33,000 से अधिक कर्मचारी हों, प्रदर्शन की समीक्षाएं कभी-कभी कर्मचारी के निकाले जाने के परिणामस्वरूप भी होती हैं.

रिपोर्ट में बताया गया कि कर्मचारियों को निकाला जाना यह दिखाता है कि मॉडल 3 के निर्माण में कर्मियों की समस्याओं ने शुरुआती मुसीबतों में योगदान दिया है. इस बीच, टेस्ला के प्रतिनिधि ने कहा कि इस कार्रवाई से मॉडल 3 के उत्पादन पर कोई असर नहीं पड़ेगा और जल्द ही खाली हुए पदों को नई नियुक्तियों से भर लिया जाएगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi