विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

कर्ज में डूबी एयर इंडिया एसबीआई को बेचेगी अपनी दो संपत्ति

विमानन कंपनी से जुड़े सूत्र ने कहा कि बिक्री से करीब 46 करोड़ रुपए मिलने की उम्मीद है

Bhasha Updated On: Nov 05, 2017 04:57 PM IST

0
कर्ज में डूबी एयर इंडिया एसबीआई को बेचेगी अपनी दो संपत्ति

धन की कमी से जूझ रही सरकारी विमानन कंपनी एयर इंडिया कम से कम अपनी दो आवासीय संपत्तियों को बेचने के लिए भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के साथ अग्रिम दौर की चर्चा में है. संपत्तियों की बिक्री से उसे करीब 50 करोड़ मिल सकते हैं. विमानन कंपनी और बैंकिंग से जुड़े सूत्रों ने इसकी जानकारी दी.

उल्लेखनीय है कि पचास हजार करोड़ रुपए के कर्ज के तले दबी एयर इंडिया ने हाल ही में कार्यशील पूंजी की आवश्यकताओं के लिए 1,500 करोड़ रुपए के कर्ज की मांग की थी.

दक्षिण मुंबई में स्थित संपत्तियों को बेचेगी एयर इंडिया

सूत्रों ने 'पीटीआई-भाषा' को बताया कि दक्षिण मुंबई में दो आवासीय संपत्तियों की बिक्री के संबंध में एयर इंडिया और एसबीआई के बीच जारी चर्चा अग्रिम चरण में है.

विमानन कंपनी से जुड़े सूत्र ने कहा कि बिक्री से करीब 46 करोड़ रुपए मिलने की उम्मीद है. सौदे की अंतिम रूपरेखा की तैयारी की जा रही है.

परिसंपत्तियों के निपटान की कोशिश के बाद, अब तक एयर इंडिया ने मुंबई में अपने चार फ्लैटों को एसबीआई को 90 करोड़ रुपए में बेचने में कामयाबी हासिल की है. ये संपत्तियां दक्षिण मुंबई के अपमार्केट पेडार रोड पर स्थित हैं. इसके अलावा, विमानन कंपनी ने नरीमन प्वाइंट स्थित अपने पुराने मुख्यालय के लगभग पूरे स्थान को सरकारी एजेंसियों को किराए पर दे रखा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi