टेक्सास गोलीबारी पर बोले ट्रंप- आंसुओं और दुख के बीच हम मजबूती से खड़े हैं

एफबीआई स्थानीय कानून प्रवर्तन एजेंसियों के अधिकारियों के साथ मिलकर मामले की जांच कर रही है

Bhasha

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने टेक्सास चर्च में हुई गोलीबारी को एक दुरभाग्यपूर्ण  करार देते हुए इसकी निंदा की और देशवासियों से इस दुख की घड़ी में एकजुट रहने की अपील की है.

ग्रामीण टेक्सास में सदरलैंड स्प्रिंग्स स्थित फर्स्ट बैपटिस्ट चर्च में रविवार को एक बंदूकधारी ने रविवार को प्रार्थना के लिए आए लोगों पर अंधाधुंध गोलियां चला दी थी.


टेक्सास के गवर्नर ग्रेग एबॉट ने की मारे जाने की पुष्टि

बंदूकधारी बैलेस्टिक वेस्ट पहनकर और हाथ में सेना में इस्तेमाल किए जाने वाली एक राइफल लिए पहुंचा था. टेक्सास के गवर्नर ग्रेग एबॉट ने 26 लोगों के मारे जाने की पुष्टि की है. ट्रंप अपने 12 दिन की एशिया यात्रा के दौरान अभी जापान में हैं.

उन्होंने कहा, ‘यह भयावह उस समय हुआ जब पीड़ित और उनका परिवार प्रार्थना के लिए पवित्र स्थल पर था. हम उस दर्द और दुख को शब्दों में बयां नहीं कर सकते, जिसे हम महसूस कर रहे हैं और न ही उन लोगों की पीड़ा का अंदाजा लगा सकते हैं, जिन्होंने अपने प्रिय लोग खोए हैं.’

एफबीआई स्थानीय कानून प्रवर्तन एजेंसियों के अधिकारियों के साथ मिलकर मामले की जांच कर रही है. अधिकारियों ने इसे आतंकी घटना नहीं बताया है.

प्रशासन जांच में करेगा पूरा सहयोग

ट्रंप ने कहा, ‘ऐसे दुखद समय में, अमेरिकी वे करेंगे, जिसे वे बखूबी तरीके से करते हैं.. हम एकजुट होंगे. एक दूसरे का हाथ थामेंगे और आंसुओं और दुख के बीच हम मजबूती से खड़े हैं.’ उन्होंने कहा कि उनका प्रशासन राज्य और स्थानीय अधिकारियों को इस भयावह अपराध की जांच में पूरा सहयोग कर रहा है.

ट्रंप ने कहा, ‘मैंने गवर्नर एबॉट से बात की है और हमने सबसे पहले मदद के लिए आगे आने वालों का शुक्रिया अदा किया है जिन्होंने संदिग्ध को रोका और गोलीबारी के पीड़ितों को तत्काल सहायता प्रदान की. मैं आगे भी मामले पर करीबी नजर बनाए रखूंगा.’

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा, ‘सभी अमेरिकी भगवान से घायलों और उनके परिवारों के लिए दुआएं कर रहे हैं. हम कभी उनका साथ नहीं छोड़ेंगे.’ ट्रंप लगातार टेक्सास अधिकारियों और अन्य संघीय अधिकारियों के साथ संपर्क में हैं.